BREAKING NEWS

स्वायत्त शासन मंत्री ने ली प्रशासनिक एवं अस्पताल प्रबन्धन की बैठक

( Read 3478 Times)

13 Jan 20
Share |
Print This Page
स्वायत्त शासन मंत्री ने ली प्रशासनिक एवं अस्पताल प्रबन्धन की बैठक
कोटा (डॉ. प्रभात कुमार सिंघल) |    स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने रविवार देर सांय महाराव भीमसिंह अस्पताल में अधिकारियों की बैठक लेकर जेके लोन व एमबीएस अस्पताल में आवश्यक उपकरणों की आवश्यकता एवं सुविधाओं के लिए भवन विस्तार आदि के बारे में विस्तार से चर्चा कर तकमीना बनाने के निर्देश दिये। 

     स्वायत्त शासन मंत्री ने जेके लोन अस्पताल में प्रस्तावित नये ओपीडी ब्लॉक, नीकू-पीकू वार्ड एवं वाहन पार्किग के बारे में विस्तार से चर्चा कर स्मार्ट सिटी योजना में नगर विकास न्यास के अभियंताओं को विस्तृत रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने एमबीएस अस्पताल में स्मार्ट सिटी योजना के तहत प्रस्तावित ओपीडी ब्लॉक के निर्माण तथा आवश्यक मरम्मत कार्य के बारे में  चर्चा कर अधिकारियों को निर्देश प्रदान किये। उन्होंने कहा कि अस्पताल में आवश्यक उपकरणों का अलग से तकमीना बनाया जावे तथा भवन निर्माण के समय आने वाले समय में विस्तार एवं आवयश्कताओं को ध्यान रखते हुए प्रस्ताव तैयार करें। 
       स्वायत्त शासन मंत्री ने कहा कि जेके लोन एवं एमबीएस का अलग-अलग ओपीडी ब्लॉक बनाया जावे जिससे मरीजों को असुविधा नहीं हो। उन्होंने जेके लोन अस्पताल के भवन का फसाड़ को बदलकर आधुनिक रूप देने तथा नये ब्लॉक निर्माण के समय ओपीडी ब्लॉक में आवश्यक सुविधाओं का समावेश करने, बहुमजिला इमारत के साथ वाहन पार्किंग को भी विकसित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मातृ-शिशु के लिए अलग से एमएनएचएम योजना में भी प्रस्ताव तैयार किये जावे जिससे संशाधनों की आपूर्ति एवं सुविधाओं का अधिक विस्तार हो सके। 
          स्वायत्त शासन मंत्री ने अधिकारियों की बैठक लेकर जेके लोन अस्पताल के बहार प्रस्तावित ओपीड़ी ब्लॉक एवं पार्किंग स्थल का भी मौका मुवायना किया तथा प्रस्तावित नक्से के अनुरूप विस्तृत प्लान तैयार करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर संभागीय आयुक्त एलएन सोनी, जिला कलक्टर ओम कसेरा, प्रशासक नगर निगम वासुदेव मरालावत, प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डॉ. विजय सरदाना, अधीक्षक एमबीएम डॉ. नवीन सक्सेना, अधीक्षक जेके लोन डॉ. सुरेश दुलारा, यूआईटी के अति.मुख्य अभियंता ओपी वर्मा, अधिशाषी अभियंता राडौर, जेके लोन के अतिरिक्त अधीक्षक डॉ. गोपी किशन, विभागाध्यक्ष शिशुरोग डॉ. अमृतलाल बैरवा, सीएमएचओ डॉ. भूपेन्द्र तंवर सहित चिकित्साधिकारी उपस्थित रहे। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like