GMCH STORIES

विकास की कहानी चित्रों की जुबानी,चित्रों में झलका विकास

( Read 14007 Times)

21 Dec 19
Share |
Print This Page
विकास की कहानी चित्रों की जुबानी,चित्रों में झलका विकास

कोटा (डॉ. प्रभात कुमार सिंघल)  | प्रदेश के विकास को दर्शाती बहुआयामीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों के चित्रोें ने विकास की कहानी कही। बायो फ्यूल से पर्यावरण संरक्षण, बिजली उत्पादन से समृद्ध होता राजस्थान, सुपर थर्मल पॉवर यूनिट की सौगात, ऑक्सीजोन का साकार होता सपना, एयरपोर्ट की नई पहल, सबको आवास का सपना, नवाचार से परिवर्तन की ओर, किसानों को मिले योजनाओं का लाभ, खाद्य प्रसंस्करण से आमदनी बढाने की प्रेरणा जैसे सरकार के निर्णयों को फोटो के माध्यम से सरकार का एक साल पूरा होने के उपलक्ष में सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय द्वारा सूचना केंद्र में आयेजित प्रदर्शित किया गया। 

             जनजाति क्षेत्रों को शैक्षक संवर्धन का अवसर, महिला सुरक्षा में निर्भया स्काउट तैनात, प्रदेश को समर्पित न्याय की नई इमारत, गुड गवर्नेन्स में राजस्थान देश में सर्वश्रेष्ठ, पोर्टल एवं एप की लांॅचिंग, आधार डेटा वाल्ट का शुभारंभ, ई-साइन डेटा सेंटर का आगाज, विश्व का पहला कृत्रिम हेचिंग सेन्टर-गोडावण को बचाने में होंगे कामयाब, शहीद परिवारों को सम्बल, स्वच्छता की ओर बढते कदम सहित 100 से अधिक फोटोग्राफ्स एवं राइटप्स के माध्यम से प्रदेश के बहुमुखी विकास को दर्शाने वाली योजनाओं और कार्यक्रमों के चित्रों का अतिथिगणों ने अवलोकन किया। जिला प्रभारी सचिव पवन कुमार गोयल ने फीता काट कर विधिवत शुभारंभ किया। उप निदेशक हरि ओम गुर्जर ने प्रदर्शनी के बारे में जानकारी दी। विभिन्न विभगों द्वारा स्टाल लगाए गए एवं योजनाओं से संबंधित डिजिटल प्रेजेंटेशन भी ऑडियो-वीजुअल माध्यम से किया गया जिसमे प्रदेश एवं जिले में हुए विकास के तथा विभिन्न योजनाओं एवं भविष्य के लिए तैयार किये गये प्रोजेक्टों का वीडियो भी दिखाए गए। इस मौके पर जिला स्तर पर जनसम्पर्क  कार्यालय द्वारा प्रकाशित पुस्तक ‘वर्ष एक फैसले अनेक’ का अथियों ने विमोचन किया। स्वास्थ्य के लिए दौड़ एवं कार्यशाला का आयोजन भी किया गया।

             न इस अवसर पर संभागीय आयुक्त एन.एन. सोनी, जिला कलक्टर ओम कसेरा, सचिव नगर विकास न्यास भवानी सिंह पालावत, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. भूपेन्द्र सिंह तंवर सहित पूर्व यूआईटी अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी, प्रदेश सचिव राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी पंकज मेहता, पूर्व नेता प्रतिपक्ष नगर निगम अनिल सुवालका, प्रधान लाडपुरा राजेन्द्र मेघवाल एवं पूर्व प्रधान कांति गुर्जर सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like