वाॅक-ओ-रन में भारी उत्साह, रजिस्ट्रेशन के टूटे रिकाॅर्ड

( Read 1521 Times)

02 Dec 19
Share |
Print This Page
वाॅक-ओ-रन में भारी उत्साह, रजिस्ट्रेशन के टूटे रिकाॅर्ड

कोटा। यूथ सिटी कोटा की पहचान हेल्थ सिटी रूप में स्थापित करने के लिए प्रयासरत हार्ट वाइज गु्रप की ओर से लगातार चैथे साल मैराथन और स्वास्थ्य जागरूकता का शहर का सबसे बड़़ज्ञ हेल्थ इवेंट हार्टवाइज-रेजोनेन्स वाॅक-ओ-रन 8 दिसम्बर को आयोजित किया जा रहा है। वाॅक ओ रन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही अब शेप तैयारियां शुरू हो गई है। रविवार को आयोजित प्रेसवार्ता में इवेंट का रूट मैप तथा टी-शर्ट लाॅच की गई।
हार्टवाइज गु्रप के संयोजक डाॅ. साकेत गोयल ने कहा कि पिछले चार वर्षो से लगातार शहरवासियों का समर्थन मिल रहा है। इस वर्ष भी अभूतपूर्व यह समर्थन मिल रहा है। यही कारण है कि इस वर्ष गत वर्ष की तुलना में बहुत अधिक रजिस्ट्रेशन हुए हैं। इस वर्ष हार्टवाइज लोगों को रोजाना कम से कम 10 हजार कदम चलने के लिए प्रेरित कर रहा है। वाॅक ओ रन में 6 किलोमीटर की वाॅक में निशुल्क प्रवेश है, किट लेने के इच्छुक प्रतिभागी 200 रूपए देकर प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा 10 व 21 किलोमीटर की मैराथन होगी, जिसका रूट नयापुरा स्टेडियम, मालारोड, सेना क्षेत्र का रहेगा। इस वर्ष वाॅक ओ रन में बहुत कुछ नया और अलग भी होने जा रहा है। इस वर्ष कई अन्तरराष्ट्रीय रिकाॅर्ड इस रेस में बनेंगे तथा शहरवासियों के इस उत्सव को अलग ही धूम के साथ मनाया जाएगा। यहां भटिंडा का आर्मी पाइप बैंड और कोटा जेल बैंड समां बांधेंगे।
डाॅ. गोयल ने बताया कि वाॅक ओ रन 2019 में वाॅक एण्ड रन के साथ-साथ हेल्थ एण्ड फन भी होगा। 6 व 7 दिसम्बर को हेल्थ एक्सपो होगा, जिसमें किट वितरित किए जाएंगे। इसके साथ ही स्वास्थ्य जागरूकता से संबंधित कई गतिविधियां होंगी। इसके साथ ही इस वर्ष वाॅक ओ रन इवेंट में रिकाॅर्ड भी बनाए जाएंगे। गोल्डन बुक आॅफ रिकाॅर्ड की टीम इवेंट के दौरान उपस्थित रहेगी। यहां सर्वाधिक लोगों का एक साथ जुम्बा करने का रिकाॅर्ड होगा, नयापुरा स्थित स्टेडियम में 15 हजार लोग एक साथ जुम्बा करेंगे, यहां मनीष नौलखा राजस्थान जुम्बा मास्टर ट्रेनर शहरवासियों को जुम्बा करवाएंगे। शहरवासी पूरे रास्ते में लाइव वैण्ड की धुनों पर झूमेंगे।
इस अवसर पर हार्टवाइज  टीम के सदस्य तरूमित सिंह बेदी, कमलदीप सिंह, डाॅ. सुरभि गोयल, अजय मित्तल, सुमित अग्रवाल, विनेश गुप्ता, निखिल जैन, हिमांशु   अरोड़ा सेठी, जयप्रकाश सिंह रजत अजमेरा, अनुज दलाल, राजेश शर्मा, डाॅ. सिद्धार्थ मांथुर, आशीप आरोड़ा व प्रमोद मेवाड़़ा उपस्थित थे। 
ये हैं सहयोगी
पंद्रह लाख से ज्यादा के पुरस्कार
डाॅ. गोयल ने बताया कि ’वाॅक ओ रन-2019’ में विभिन्न वर्ग के विजेताओं को 15 लाख से अधिक रूपए के पुरस्कार दिए जाएंगे। मैराथन में प्रथम, द्वितीय व तृतीय, महिला व पुरूष धावकों के साथ-साथ कोटा के धावकों को प्रोत्साहित करने के लिए फास्टेस्ट मेल तथा फास्टेस्ट फीमेल से भी पुरस्कृत किया जाएगा। 
10 व 21 किमी मैराथन-नयापुरा स्टेडियम-शहीद स्मारक-एसपी आॅफिस रोड़-माला रोड-सेंटपाॅल्स स्कूल-हाट तिराहा-यूटर्न-माला रोड-सेना क्षेत्र-सूचना केन्द्र-अणटाघर रोड-शहीद स्मारक (10 किमी के लिए एक तथा 21 किमी के लिए दो राउण्ड)


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like