GMCH STORIES

महावीर नगर पुलिस दर्ज नहीं कर रही रिपोर्ट

( Read 6253 Times)

17 Jun 19
Share |
Print This Page
महावीर नगर पुलिस दर्ज नहीं कर रही रिपोर्ट

कोटा। पुलिस थाना महावीर नगर अन्तर्गत रंगबाडी निवासी लोकेन्द्र पांचाल ने रामगंजमण्डी विधायक मदन दिलावर से गुहार लगाई है कि वो उनकी बेटी को गुण्डों से बचाये। सुबह-सुबह ७ बजे दिलावर के घर अपनी बेटी और पत्नी को लेकर पहुंचे लोकेन्द्र पांचाल का रो-रो कर बुरा हाल था।

विधायक दिलावर के द्वारा तसल्ली देने पर पीडत पति-पत्नी ने दिलावर को बताया कि वो रंगबाडी रहते है। पिछले कुछ दिनो से कुछ गुण्डे उनकी नाबालिग बेटी को परेशान कर रहे है। बेटी जब भी घर से बाहर निकलती है। ये गुण्डे उसके साथ छेडखानी करते है रास्ता रोक लेते है, और अश्लील हरकते करते है। धक्का-मुक्की और छीना-झपटी पर उतारू हो जाते है। मेरी बेटी को उठा ले जाने की धमकी दे रहे है। पुलिस को शिकायत की तो पुलिस कोई कार्यवाही नही करती है।

लोकेन्द्र पांचाल ने बताया कि महावीर नगर थाने में ५ से ६ बार गया हूं। लिखित में रिपोर्ट भी दे रखी है पर पुलिस ना तो गुण्डो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर रही है और ना ही उनके खिलाफ कोई कार्यवाही कर रही है। जिससे उन बदमाशों के होसले बुलंद हो रहे है और उनकी हरकते दिन प्रतिदिन बढ रही है। लोकेन्द्र पांचाल ने बताया कि मैं महावीर नगर थाने में शिकायत करने जाता हूं तो पुलिस वाले मुझसे कहते है कि तुम उन लडकों को पकड कर थाने ले आओ। लोकेन्द्र की पत्नी ने दिलावर से गुहार लगाई कि मेरी बेटी के साथ कुछ ऊंच-नीच हो गया तो हमारा क्या होगा साहब। मेरी बेटी को बचा लो साहब।

विधायक मदन दिलावर ने महावीर थाने को फोन कर पीडत लोकेन्द्र पांचाल की शिकायत दर्ज कर आारोपियों के खिलाफ तुरंत कार्यवाही करने को कहा परन्तु पुलिस ने अभी तक कोई कार्यवाही नही की है।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर दर्ज नही हो रही रिपोर्टः-रामगंजमडी विधायक मदन दिलावर ने रंगबाडी निवासी लोकेन्द्र पांचाल की रिपोर्ट पुलिस द्वारा दर्ज नही करने को गम्भीर मामला बताते हुए आरोप लगाया है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुलिस थानो को महिला भ्रष्टाचारो के मामले दर्ज नही करने के निर्देश दिये है।

दिलावर ने कहा कि जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी है तब से राजस्थान में बलात्कार के मामलो में बेतहाशा वृद्धि हुई है। हर दिन अखबारों में २-४ बलात्कार के प्रकरण छपे होते है। अनेक ऐसे मामले भी होगे तो अखबारों तक नही पहुंचते। सरकार अपराधियों पर अंकुश लगाने के बजाय लगता है, मामलों को ही दबाने की जुगत में है। इसलिए पुलिस अब महिलाओं पर अत्याचार के मामलो मे रिपोर्ट दर्ज नही कर रही है। विधायक दिलावर ने कहा कि पुलिस की इस लापरवाही से रंगबाडी निवासी लोकेन्द्र पांचाल की बेटी पर कोई अत्याचार हुआ तो दोषी पुलिस कर्मियों को छोडूंगा नहीं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like