GMCH STORIES

एम.बी.एस. हाॅस्पिटल में बन्द पडी मशीनो के लिए जताया आक्रोश

( Read 7475 Times)

20 Aug 19
Share |
Print This Page
एम.बी.एस. हाॅस्पिटल में बन्द पडी मशीनो के लिए जताया आक्रोश

कोटा(के डी अब्बासी)  |   केंसर जेसी गंभीर बीमारी का मरीज थैरेपी मशीन के खराब होने से दर-दर भटकने को मजबूर हो तो इससे बडी शर्मनाक बात कुछ नहीं हो सकती हाॅस्पिटल प्रशासन इस और ध्यान दे अन्याथा मरीजो के परीजनो का गुबार फूट गया तो गंभीर परिणाम होंगें, यह बात आज एम0बी0एस0 हाॅस्पिटल में बन्द पडी मशीनो की शिकायत लेके गये भाजपा पार्षदो के प्रतिनिधि मण्डल ने प्राचार्य एवं अधीक्षक से कही। इस पर प्राचार्य डाॅ0 विजय सरदाना ने केंसर विभागाध्यक्ष डाॅ0 तंवर को अपने कक्ष में बुलाकर समस्या को जाना की थैरेपी की दो मशीने खराब हैं उसमें से एक तो शीघ्र ठीक होने की स्थिति में हैं एवं एक के लिए लगभग 20 लाख रूपये की आवश्यकता हैं इस पर प्राचार्य ने अधीक्षक डाॅ0 नवीन सक्सैना को शीघ्र कार्यवाही करने के लिए निर्देशीत किया।

पार्षद बृजेश शर्मा नीटू की अगुवाई में गये प्रतिनिधि मण्डल ने प्राचार्य को दिये ज्ञापन में बताया कि सम्भाग के सबसे बडे हाॅस्पिटल एम.बी.एस. में विगत कई दिनो से विभिन्न बीमारियों में काम आने वाली मशीने बन्द पडी हुई हैं एवं कुछ मशीने आधी-अधुरी चल रही हैं। विगत कई दिनो से कैंसर के मरीजो को दी जाने वाली काॅबाल्टथैरेपी मशीन खराब हैं जिससे सम्भाग ही नहीं अपितु मध्यप्रदेश तक के मरीज परेशान हो रहे हैं। कई मरीज तो जयपुर जाकर थैरेपी कराने को मजबूर हैं। इसी प्रकार कलर डोप्लर की मशीन भी सही कार्य नहीं कर रही हैं, टू.डी. ईको. कराने के लिए भी मरीज को नये मेडिकल हाॅस्पिटल जाना पड रहा हैं क्योकि यहाॅ पर यह सुविधा उपलब्ध नहीं हो पा रही हैं। हाॅस्पिटल में गंभीर रोगीयों के लिए वेन्टीलेटर मशीने भी पर्याप्त नहीं हैं। विगत वर्षो में हमने नगर निगम से तीन वाटर कूलर हाॅस्पिटल को उपलब्ध कराये थे वो भी खराब पडे हैं एवं उनका कोई उपयोग नहीं हो रहा। आक्रोशित प्रतिनिधि मण्डल को प्राचार्य डाॅ0 विजय सरदाना एवं अधीक्षक डाॅ0 नवीन सक्सैना ने शीघ्र कार्यवाही करने के साथ आश्वस्त किया की भविष्य में इस तरह की अव्यवस्था न हो इसका पूरा ध्यान रखा जाये।

इस अवसर पर पार्षद इन्द्रकुमार जैन, चन्द्रप्रकश सोनी, विकास तंवर, नीरज कुशवाह, चिमन बैरवा, प्रशान्त सक्सैना, घनश्याम कुमावत, वासुदेव पाल, सुनील पोकरा, नरेन्द्र शर्मा, मयंक सेन, हितेश मोदी, राकेश बंजारा सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like