GMCH STORIES

जिले भर में वोट बरात से दिया मतदान जागरूकता का संदेश

( Read 6785 Times)

23 Apr 19
Share |
Print This Page
जिले भर में वोट बरात से दिया मतदान जागरूकता का संदेश

कोटा |  मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत मनाये जा रहे सतरंगी सप्ताह में सोमवार को वोट बरात का आयोजन जिले भर में किया गया। सभी उपखण्ड मुख्यालयों पर वोट बरात निकालकर मतदान करने के लिए आम मतदाताओं को प्रेरित किया। 

स्वीप अध्यक्ष एवं सीईओ जिला परिषद शुभम चौधरी ने बताया कि जिले भर में वोट बरात का आयोजन किया जाकर सामाजिक संदेश के साथ युवाओं एवं आम मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया गया। उन्होंने बताया कि उपखण्ड मुख्यालयों पर सभी उपखण्ड अधिकारियों, विकास अधिकारियों के नेतृत्व में मतदान केन्द्रों पर वोट बरात धूमधाम के साथ निकाली गई। सभी स्थानों पर बैण्डबाजा एवं घोड़ी पर नवमतदाताओं को बिठाकर बारात का आयोजन किया गया। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया बारात का स्वागत-

जिला मुख्यालय पर मुख्य समारोह सूचना केन्द्र से कलक्ट्रेट तक कोटा उत्तर विधानसभा क्षेत्र की स्वीप टीम द्वारा भव्य वोट बरात का आयोजन किया गया। बैण्ड बाजा एवं बग्घी के साथ चार नवमतदाताओं को बिठाकर बरात रवाना हुई। सूचना केन्द्र पर सहायक कलक्टर सरोज ढाका ने पुष्प वर्षा कर बारात को रवाना किया। बारात जे.के.लोन, महाराव भीमसिंह चिकित्सालय, अदालत चौराहा होते हुए कलक्ट्रेट पहुंची जहां जिला निर्वाचन अधिकारी मुक्तानन्द अग्रवाल, उप जिला निर्वाचन अधिकारी वासुदेव मालावत, स्वीप अध्यक्ष शुभम चौधरी, सहायक प्रभारी कृष्णा शुक्ला, स्वीप प्रकोष्ठ के सदस्य यज्ञदत्त हाड़ा, प्रदीप मेघवाल, महेश ने पुष्प वर्षा कर बारात का स्वागत किया। 

बारात में लगभग 100 महिला पुरूषों ने पैदल चलते, नाचते-गाते स्वीप गानों की धुन पर उत्साह के साथ बारात के रंग से सरोबार होकर भाग लिया। हाथों में मतदाता जागरूकता की तख्तियां लिये बारातियों को देखकर हर कोई राहगीर भी प्रभावित हुए बिना नहीं रह सके। राह में हर जगह स्थानीय व्यापारियों एवं नागरिकों ने भी वोट बारात का स्वागत किया। 

महिला मार्च आज

 मतदाता जागरूकता के लिए सतरंगी सप्ताह के तहत मंगलवार को प्रातः 6 बजे चम्बल गार्डन से महिला मार्च का आयोजन किया जायेगा। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like