GMCH STORIES

डेरा सच्चा सौदा के स्थापना दिवस पर उमडा श्रद्धा का जनसैलाब

( Read 9181 Times)

22 Apr 19
Share |
Print This Page
डेरा सच्चा सौदा के स्थापना दिवस पर उमडा श्रद्धा का जनसैलाब

कोटा  । डेरा सच्चा का 71 वां स्थापना दिवस एवं जाम-ए-इन्सां गुरू दिवस की 13 वीं वर्षगांठ रविवार को मल्टीपरपज स्कूल परिसर गुमानपुरा कोटा में धूमधाम के साथ मनाई गई। इस अवसर पर नामचर्चा का आयोजन कर गुरूजी द्वारा प्रारंभ किये गये 134 मानवता भलाई के कार्यों के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए हजारों की तादाद में पहुंची साध-संगत को सिरसा से आये राजनीतिक विंग के जिम्मेवार भाई रणजीत सिंह इन्सां ने मानवता भलाई के सेवा कार्याे के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने हजारों की तादाद में पहुंचे अनुयायियों की राय जानते हुए सबसे एकता के संकल्प को दोहराया जिस पर सभी ने अपने दोनों हाथों को उपर उठाकर ‘धन धन सतगुरू तेरा ही आसरा’ नारा लगाकर सहमति जताई एवं एकता में रहने का प्रण किया। उन्होंने बताया कि श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू, अलवर, सीकर, झुंझनुं, कोटा, जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण व दौसा-करौली में डेरे के लाखों अनुयायी हैं जो सेवा के कार्यों में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं। 

उन्होंने बताया कि रविवार को कोटा के साथ-साथ अलवर, सीकर एवं बुधरवाली में इसी प्रकार से स्थापना दिवस आयोजित किया गया। सभी जगहों पर स्थापना दिवस के मौके पर श्रद्धा का जनसैलाब उमड पडा। 

सेवादार राजेन्द्र सिंह हाडा ने बताया कि इस अवसर पर राजनीतिक विंग के जिम्मेवार रणजीत सिंह इन्सां, सुमन कामरा, अजय सिंह इन्सां, 45 मेम्बर यूथ सुखचंद, प्रेम इन्सां, दिलीप इन्सां, हरिओम इन्सां, भंवर सिंह इन्सां, नीलेश इन्सां, हेमराज इन्सां, नरोत्तम इन्सां, रतन इन्सां, जोरावर सिंह इन्सां, ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग के मदनमोहन सिंह इन्सां, आईटी विंग के बलभद्र इन्सां, दयानन्द इन्सां सहित पाण्डाल समिति, डेकोरेशन समिति, कविराज, यातायात समिति, लंगर समिति, पानी समिति, सात सुजान बहिनें सहित सभी ने अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को पूरी सेवा भावना के साथ संभाला। आईटी विंग के सेवादारों ने ओबीडी की सेवा को संभाला। इस मौके पर पहुंची साध-संगत के लिए प्रसाद एवं लंगर भोजन की व्यवस्था भी की गई।

एक दर्जन परिवारों को सौंपी खाद्यान्न सामग्री

स्थापना दिवस एवं जाम-ए-इन्सां गुरू का स्थापना समारोह के अवसर पर अनुयायियों द्वारा मानवता भलाई के कार्यों के तहत एक दर्जन निर्धन परिवारों को पूरे महिने की खाद्यान्न सामग्री सौंपी। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like