GMCH STORIES

रेलवे सुरक्षा बल की सजगता से यात्रियों की सुरक्षा सुदृढ

( Read 12030 Times)

16 Nov 21
Share |
Print This Page
रेलवे सुरक्षा बल की सजगता से यात्रियों की सुरक्षा सुदृढ

उत्तर पश्चिम रेलवे यात्रियों की सुरक्षा के लिये सदैव प्रयासरत् रहता है और रेलवे सुरक्षा बल द्वारा यात्री सुरक्षा को प्राथमिकता पर रखा जाता है। रेलवे सुरक्षा बल पूर्ण सजगता और मुस्तैदी के साथ कार्य कर लावारिस हाल में पाये गये बच्चो को चाईल्ड हैल्प लाईन तक पहचाने के साथ ही यात्रियों तथा उनके सामान की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहा है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्फ अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार रेलवे सुरक्षा बल की सजगता से भीलवाडा स्टेशन पर दिनांक ०८.११.२०२१ को सवारी गाडी संख्या ०२९९५, के आगमन पर प्लेटफार्म नं .१ पर एक नाबालिक लडके को रोता हुआ पाकर उसे चाईल्ड हैल्प लाइन, भीलवाडा के सुपर्दु किया गया इसी प्रकार दिनांक १०.११.२१ को उदयपुर सिटी रेलवे स्टेशन बुकिंग हॉल में एक बालक लावारिस हालत में घुमता मिला, जिसे चाईल्ड हैल्प लाईन उदयपुर को सुपुर्द किया गया। 
दिनांक ०५.११.२०२१ को गाडी संख्या ०२०९३ (पुरी-जोधपुर स्पेशल) में एक लेडिज पर्स, जिसमें महिला का सोने का मंगलसूत्र, ०२ मोबाईल, एटीएम कार्ड एवं अन्य कीमती सामान इत्यादि थे, के पाये जाने पर  रेलवे सुरक्षा बल, जोधपुर द्वारा यात्री को सुपुर्द किया गया। इसी प्रकार दिनांक ०६.११.२०२१ को सवारी गाडी सं. ०२९९५, बान्द्रा टर्मिनस-अजमेर स्पेशल एक्स. में एक यात्री का सूटकेस गाडी में छूट गया। रेलवे सुरक्षा बल स्टॉफ अजमेर मण्डल द्वारा सूटकेस प्राप्त कर यात्री को सुपुर्द किया गया। 
रेलवे यात्रियों की सुरक्षित एवं संरक्षित यात्रा के लिए कटिबद्ध है एवं इसके लिए रेलवे सुरक्षा बल हमेशा तत्पर है। 
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like