GMCH STORIES

मेडता सिटी से पहली बार माल लदान शुरु हुआ

( Read 7169 Times)

13 Jan 21
Share |
Print This Page
मेडता सिटी से पहली बार माल लदान शुरु हुआ

जोधपुर। जोधपुर रेल मंडल की बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट द्वारा रेलवे से नये ग्राहकों को जोडने और नये स्टेशनों से नई वस्तुओं के माल लदान शुरु करने की मुहिम में अब मेडता सिटी भी जुड़ गया  है। जोधपुर रेल मंडल के चार नये स्टेशनों से प्रथम बार माल लदान शुरु हुआ है। उत्तर पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ जनसम्पर्क अधिकारी श्री गोपाल शर्मा ने बताया कि जोधपुर मंडल रेल प्रबन्धक सुश्री गीतिका पाण्डेय की अध्यक्षता में बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट द्वारा रेलवे ग़्राहकों तथा उपयोगकर्ता की कस्टमर मीट का आयोजन किया गया था। इसके फलस्वरुप अब तक तीन नये स्टेशनों से नये उत्पाद का लदान किया गया है। इसी कड़ी में अब चौथे स्टेशन मेडता सिटी का नाम भी जुड़ गया है ।

 जोधपुर मंडल के वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबन्धक श्री गजराज सिंह चारण ने बताया कि जोधपुर रेल मंड़ल के मेड़ता सिटी स्टेशन से पहली बार क्लिंकर के रेल रैक की लोड़िग की गई है। क्लिंकर का रैक मेड़ता सिटी से उतर रेलवे के लखनऊ मंडल के टिकरिया गौरीगंज तक के लिये भेजा गया है। मेड़ता सिटी से टिकरिया के बीच की दूरी 894 किलोमीटर है तथा रेलवे को प्रत्येक रैक की माल ढुलाई के लिये 51.74 लाख रुपये का राजस्व प्राप्त होगा।यह माल लदान इसलिये भी अनूठा है कि पहली बार मेड़ता रोड से मेड़ता सिटी के बीच ब्लॉक सेक्शन से माललडान किया गया है। इस लदान के समय सभी सुरक्षा सावधानियों को विशेष रुप से सुनिश्चित किया गया। इससे पूर्व क्लिंकर सड़क मार्ग द्वारा ही भेजा जा रहा था। जोधपुर मंडल की बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट ने व्यापारियों के साथ लगातार बैठक करके यह सफलता प्राप्त की है।     

   उल्लेखनीय है कि मंडल रेल प्रबन्धक सुश्री गीतिका पाण्डेय की अध्यक्षता में आयोजित बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट की मीटिंग में सम्मिलित विभिन्न लोडिंग ऑपरेटर व रेलवे उपयोगकर्ता को नेशनल रेलवे प्लान द्वारा दिए गए दृष्टि पत्र (NRP Vision 2030) के बारे में तथा रेलवे की विभिन्न नवीन योजनाओं के बारे में रेलवे कस्टमर्स को बताया गया था। मीटिंग के बाद से व्यवसायियों ने मंडल रेल प्रबन्धक सुश्री गीतिका पाण्डेय के सकारात्मक प्रयासों तथा सहयोग करने की पहल पर खुशी जाहिर करते हुए रेलों से माल लदान कर भेजने में रुचि दिखाई थी।इससे पूर्व गोटन,खजवाना तथा बनियासाडाधोरा से भी पहली बार माललदान शुरु करने में सफलता प्राप्त हुई है।        

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like