GMCH STORIES

उत्तर पश्चिम रेलवे का सतर्कता जागरूकता सप्ताह

( Read 10615 Times)

02 Nov 19
Share |
Print This Page
उत्तर पश्चिम रेलवे का सतर्कता जागरूकता सप्ताह

जोधपुर । जोधपुर रेल मंडल पर सतर्कता जागरूकता सप्ताह  के अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के सभागार में सेमिनार सम्पन्न हुई ।  उत्तर पश्चिम रेलवे के  वरिष्ठ जनसम्पर्क अधिकारी श्री गोपाल शर्मा ने बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा 28 अक्टूबर से 02 नवम्बर 2019 तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह  मनाया जा रहा है सतर्कता जागरूकता सप्ताह के तहत शुक्रवार 01 नवम्बर को “ईमानदारी- एक जीवन शैली”  ” विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया । सेमिनार के मुख्य वक्ता एन्टी करप्शन ब्यूरो  जोधपुर के उपमहानिरीक्षक श्री सवाई सिंह गोदारा थे । मंडल रेल प्रबंधक श्री गौतम अरोरा  की अध्यक्षता में सम्पन्न सेमिनार का संचालन मंड़ल कार्मिक अधिकारी श्री रमेश कुमार शर्मा ने किया तथा मुख्य अतिथि का परिचय दिया । सेमिनार में मंडल कार्यालय में कार्यरत अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने भाग लिया।

मंड़ल रेल प्रबन्धक श्री अरोरा ने अपने उद्‌बोधन में कहा कि ईमानदारी व सत्यनिष्ठा से कार्य करने पर चिंता नहीं होती है। किसी भी प्रकार की असमंजस की स्थिति में                  वरिष्ठ अधिकारियों का मार्गदर्शन प्राप्त करते रहना चाहिये। उन्होंने सतर्कता जागरुकता सप्ताह के अवसर पर आयोजित किये जा रहे कार्यक्रमों की रुपरेखा बताते हुए इसे भ्रष्टाचार उन्मूलन की तरफ एक कदम बताया ।

मुख्य अतिथि व उपमहानिरीक्षक ए.सी.बी.श्री सवाई सिंह गोदारा ने अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि ईमानदारी को अपने व्यक्तित्व का भाग बनाए। उन्होंने कहा कि ईमानदारी आज समय की आवश्यकता है तथा पूर्णनिष्ठा से प्रतिदिन का कार्य करना भी ईमानदारी है। उन्होंने कहा कि मजबूत आंतरिक विजेलेंस सिस्टम होने से विभाग की कार्यशैली  भी उत्तम रहती है। वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी श्री रघुवीर सिंह चारण ने सतर्कता सप्ताह के अन्तर्गत जोधपुर के विभिन्न स्कूल व कॉलेज में आयोजित किये गये  निबंध , स्लोगन व वाद – विवाद प्रतियोगिता  तथा कर्मचारियों की मैराथन दौड व नुक्कड नाटक की जानकारी देते हुए बताया कि इस प्रकार की गतिविधियों से ईमानदारी व सत्यनिष्ठा से कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News , Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like