GMCH STORIES

बारीघाटा एक्सीडेंटल जक्शंन का होगा विकास: कलक्टर

( Read 11516 Times)

21 Mar 22
Share |
Print This Page

बारीघाटा एक्सीडेंटल जक्शंन का होगा विकास: कलक्टर

 सिरोही । फोरलेन मार्ग से सिरोही शहर की तरफ जाने वाले मार्ग बारीघाट पर स्थित एक जक्शंन को नेशनल हाई वे ओथोरिटी की ओर से विकसित नही होने से जनता को हो रही परेशानी को ध्यान मे रखते हुऐ जिला कलक्टर डा. भवरलाल ने इस जक्शन का मौका देखा ओर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियो को मौकेे पर ही निर्देश दिए कि वे जक्शन को विकसित करने का प्लान तैयार करे। सिरोही के सामाजिक कार्यकर्ता महावीर जैन ने इस समस्या की तरफ कलक्टर का ध्यान दिलाते हुऐ बताया कि इस जगह पहले एक पहाडी थी जिससे यह जक्शन एक्सीडेटल जोन बन गया था तब नेशन हाईवे ओथोरिटी ने जनता के दबाव पर उस पहाडी को तौडर इसके विजन को सही किया लेकिन इस जगह पर ना तो सडक बनाई ओर ना जक्शन को विकसित किया इस कारण सिरोही सिटी की तरफ जाने वाले वाहन मेन फोरलेन पर आकर फिर सिटी की तरफ मोडते हैं जिसमे दुर्घटना की सम्भावना हर वक्त पर बनी रहती हैं। अभी मौके पर इस जगह पर कच्चा मार्ग ही है जिस पर सड़क बनाना जरूरी है। 
    इस पर जिला कलक्टर ने गत शुक्रवार को खुद मौके का निरीक्षण कर इस जक्शंन को विकसित कर सिरोही सिटी की तरफ जाने के लिए अलग से सड़क मार्ग बनवाने व इसका सौन्दर्यकरण करवाने के लिए नेशनल हाईवे ओथोरिटी के वरिष्ठ अधिकारियो से बातचीत करने का भरोसा दिलाया। इस जक्शंन के विकास से सिरोही शहर की तरफ जाने वाले वाहन मेन सड़क से पहले ही अलग से बनने वाली सड़क से मुडने से एक्सीडेट की जो सम्भावना है वो खत्म हो जायेगी।
    राज्य सरकार ने सभी जिला कलक्टरो से दुर्घटनाओं को रोकने के लिए एक्सीडेंटल जोन की तकनीकी कमियो को दूर करने का निर्देश दिया हैं इसी कडी मे जिला कलक्टर इस एक्सीडेंटल जोन की तकनीकी कमियो को दूर करने व इसको विकसित करने का प्रस्ताव नेशनल हाईवे ओथोरिटी जोधपुर को भिजवा कर इस समस्या का निस्तारण के लिए आवश्यक कदम उठायेगें।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like