BREAKING NEWS

जोधपुर रेल मंडल का नया कीर्तिमान

( Read 1308 Times)

28 Aug 19
Share |
Print This Page
जोधपुर रेल मंडल का नया कीर्तिमान

रेलवे भर्ती कक्ष,उ.प.रेलवे जयपुर द्धारा ट्रेकमेन्टेनर-IV के प्रोविजनल पैनल पर चयनित जोधपुर रेल मंड़ल को आवंटित 1029 अभ्‍यर्थियों में से 904 अभ्यर्थियों ने नियुक्ति संबधी समस्त औपचारिकताएं पूर्ण करने के लिए रेलवे सामुदायिक भवन मे आयोजित एक दिवसीय शिविर में उपस्थित होकर नियुक्ति पत्र प्राप्त किए। उत्तर पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ जनसम्पर्क अधिकारी गोपाल शर्मा के अनुसार रेलवे भर्ती कक्ष,उ.प.रेलवे जयपुर द्धारा ट्रेकमेन्टेनर-IV के प्रोविजनल पैनल पर चयनित 1029 अभ्‍यर्थियों को प्रधान कार्यालय,जयपुर द्वारा नियुक्ति हेतु जोधपुर मंडल आवंटित किया गया था।  मंडल रेल प्रबन्धक श्री गौतम अरोरा के निर्देशानुसार आवंटित 1029 अभ्यर्थियों की नियुक्ति संबंधि समस्‍त औपचारिकताए पूर्ण करने हेतु रेलवे सामुदायिक भवन मे एक दिवसीय शिविर का आयोजन 27 अगस्त 2019 को प्रात: 7 बजे से रखा गया था । इस शिविर में एक ही स्थान पर सभी सुविधाएं जैसे बैक,  नवनियुक्त कर्मचारियों के दस्तावेजों की जॉच व सत्यापन, उनको प्रशिक्षण के लिये भेजे जाने वाले स्थान का निर्धारण, रेलवे संबधी सूचना देने वाली पुस्तिका व नियुक्ति पत्र तथा रेलवे पास आदि उपलब्ध कराया गया ।     

 इस अवसर पर मंडल रेल प्रबन्धक श्री गौतम अरोरा ने नवनियुक्त ट्रेकमेन्टेनर को संबोधित करते हुए कहा कि रेलवे ट्रेकमेन्टेनर रेल विभाग का सुरक्षा प्रहरी है जिसकी सुरक्षित रेल संचालन में बहुत अहम भूमिका है आप सब अपने कार्य से रेल संचालन को बेहतर बनाये रखने में योगदान देंगे। श्री गौतम अरोरा ने सभी नवनियुक्‍त अभ्‍यर्थियो को अपने संबोधन मे बधाई देते हुए ईमानदारी व पूर्ण निष्‍ठा के साथ सतर्क रहते हुए रेल कार्य करने हेतु प्रोत्‍साहित किया । इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबन्धक श्री पुष्कर सिंगला, वरिष्ठ मंड़ल इंजीनियर (समन्वय) श्री एम के मीणा, एन डब्लयू आर यू के श्री मनोज परिहार , यू पी आर एम एस के श्री अजय शर्मा, एआई एस सी एस टी के श्री मुकेश मीणा तथा ओबीसी के श्री सैनी ने भी नवनियुक्त अभ्यार्थियों को संबोधित किया।   

वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी श्री रघुवीर सिंह चारण ने बताया कि ट्रेकमेन्टेनर–IV के पद पर नियुक्ति पूर्व प्रशिक्षण में नामांकन हेतु एक दिवसीय शिविर का आयोजन रेलवे सामुदायिक भवन , रेलवे स्टोर के पास, जोधपुर में 27 अगस्त 2019 को प्रात: 7 बजे से आयोजित किया गया। शिविर में अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण में भेजने की समस्त कार्यवाही/ औपचारिकताए आयोजन स्थल पर एक ही दिन में पूर्ण की जाने की व्यवस्था की गई । इसके लिए कार्मिक एवं इंजीनियरिंग विभाग की संयुक्त टीम नामित की गई। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थियों की सुविधा हेतु फोटोस्टेट , खान-पान की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई ।      

वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी श्री रघुवीर सिंह चारण ने बताया नियुक्ति हेतु वांछित दस्‍तावेजो के सत्‍यापन कार्य तथा नियुक्ति संबंधि समस्‍त औपचारिकताए एक ही दिन मे पूर्ण करने हेतु कार्मिक शाखा के कार्मिको व निरीक्षको की संयुक्‍त टीमे बनाकर अभ्‍यर्थियो की सुविधा के लिए अलग-अलग कांउटर बनाये गये है । रेलवे कॉपरेटिव बैकिंग सोसाईटी, जोधपुर, स्‍टेट बैंक ऑफ इन्डिया,एक्सेस बैंक् तथा एचडीएफसी बैक सहित विभिन्‍न बैंको ने भी अभ्‍यर्थियो को बैकिंग संबंधि कार्या की सहायता हेतु अपने-अपने कांउटर बनाये गये है ।

 

नव नियुक्‍त अभ्‍यर्थी को एक ही छत के नीचे सभी प्रकार की सुविधाए व कार्यवाही अधिक सुविधाजनक रूप से पूर्ण करने के उदेश्‍य से एक ही दिन मे सभी अभ्‍यर्थियो की नियुक्ति संबंधि समस्‍त औपचारिकताए पूर्ण करने हेतु इस प्रकार का आयोजन जोधपुर रेल मंडल पर   किये जा रहे है ।

 

नवनियुक्‍तो को रेलवे की जानकारी, परिचय तथा रेलवे बोर्ड द्धारा जारी नवीनतम नियमो को संकलित करते हुए रेलवे के प्रति कार्मिको के कर्तव्‍यो तथा दायित्‍वो सहित रेल कर्मचारियो को कल्‍याणकारी योजनाओ के बारे मे जानकारी प्रदान करने हेतु कार्मिक शाखा द्धारा तैयार की गई “मार्गदर्शिका” पुस्तिका भी वितरित की गई। इस अवसर पर प्रशासन की ओर से प्रत्‍येक अभ्‍यर्थी को एक किट उपहार स्‍वरूप प्रदान किया गया जिसमे पेन, डायरी सहित जानकारी हेतु मार्गदर्शिका प्रदान की गई ।

 

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News , States
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like