GMCH STORIES

जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

( Read 737 Times)

22 Apr 24
Share |
Print This Page
जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

जैसलमेर। लोकसभा आम चुनाव- 2024 को लेकर सोमवार को जिला कलक्टर प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने जैसलमेर विधानसभा के मतदान केंद्रो का निरीक्षण किया और ग्रामीणों से संवाद कर अधिकाधिक मतदान की अपील की।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने देवीकोट, फतेहगढ़, डांगरी, भेसडा और रासला  के  मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी मतदान केंद्रों पर छाया, बिजली, पानी,  प्रवेश और निकास द्वार, विशेष योग्यजनों के लिए रैंप की जानकारी ली। उन्होंने गर्मी में मतदाताओं के लिए किए जाने वाली व्यवस्थाओं के बारे में पूछताछ की ओर मतदान के दिन सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने मतदान से स्वीप गतिविधिया आयोजित करने और लोगो को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करने को कहा।

        उन्होंने मतदाताओं से अधिकाधिक मतदान की अपील की। उन्होंने नागरिकों को सवेरे 7 से 10 बजे तक हैपी ओवर्स में मतदान केंद्रों पर आकर मतदान देने की बात कही। साथ ही चुनाव में दिव्यांग, बुजुर्गों आदि को चुनाव आयोग द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में अवगत कराया। उन्होंने बूथ लेवल अधिकारी से बूथ पर दिव्यांगजन के लिय आवश्यक सहायता यथा, रैंप, रेलिंग, व्हीलचेयर आदि पर चर्चा की। उन्होंने गर्मी और लू से बचाव और पानी के विशेष प्रबंध करने के निर्देश दिए। उन्होंने मतदान केन्द्र पर प्राथमिक चिकित्सा के इंतजामों की भी जानकारी ली।

        निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने मतदान केंद्रों पर कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सुरक्षा प्रबंधों की जानकारी ली। इस दौरान संबंधित बूथ लेवल अधिकारी भी मौजूद रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like