GMCH STORIES

स्वीप कार्यक्रम के तहत दी गई वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड कर मतदाता ,संबंधित जानकारी

( Read 1607 Times)

23 Oct 23
Share |
Print This Page

स्वीप कार्यक्रम के तहत दी गई वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड कर मतदाता ,संबंधित जानकारी

जैसलमेर । वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड कर मतदाता ,संबंधित जानकारी प्राप्त करें, यदि किसी का नाम मतदाता सूची में नहीं जुड़ा है तो वह 27 अक्टूबर तक अपना नाम मतदाता सूची में पंजीकरण करवा सकता है,जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) आशीष गुप्ता के निर्देशानुसार एवं जिला स्वीप नोडल प्रभारी मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद के पर्यवेक्षण में चलाए जा रहे शत प्रतिशत मतदान के लिए  स्वीप कार्यक्रम के तहत रविवार को स्वीप टीम द्वारा न्यून मतदान वाले मतदान केंद्रों पर बी एल ओ,आशा सहयोगिनी ,एएनएम के सहयोग से वहा वी एच ए एप के बारे में जानकारी देते हुए वी एच ए ऐप डाउनलोड करवाया गया। वी एच ए से हमें कौन-कौन सी सुविधाएं मिल रही है उस संबंध में बताया गया वहां पर उपस्थित लोगों के इपिक कार्ड के आधार पर उन्हें तुरंत बताया गया कि आपका मतदान केंद्र कौन सा है।

इस दौरान निर्वाचन विभाग द्वारा प्रदत समस्त एप की जानकारी दी गई। 65þ से कम  मतदान वाले मतदान केंद्र बबर मगरा, राजस्थान बाल भारती लुहारवास,अमर शहीद सागरमल गोपा मे कार्यक्रम का आयोजन कर शत- प्रतिशत मतदान के लिए आह्वान किया गया।

इस अवसर पर स्वीप समन्वयक प्रभुराम राठौड़ ने बताया कि  जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार आज बीएलओ,एएनएम, आशा सहयोगिनी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं बूथ अवेयरनेस ग्रुप के सदस्यों द्वारा मतदान केंद्रों पर वी एच ए की जानकारी दी गई एवं बूथ अवेयरनेस ग्रुप का पुनर्गठन किया गया एवं बूथ लेवल प्लान के संबंध में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।

उन्होंने बताया कि शत -प्रतिशत मतदान एवं लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए वोटर हेल्पलाइन सक्षम एप ,सी वी जी एल,के बारे में जानकारी दी गई एवं सत प्रतिशत मतदान करने का संकल्प लिया। स्वीप टीम के सदस्य गोविन्द गर्ग ने उपस्थित सभी को सीबीजील एप डाउनलोड कर सी वी जी एल के बारे में जानकारी प्रदान की और बताया कि यदि आदर्श आचार संहिता का कहीं पर उल्लंघन हो रहा है तो आप उसका फोटो डालकर या 2 मिनट का वीडियो बनाकर तुरंत अपलोड करें। साथ ही स्वीप टीम के सदस्य भोजराज वैष्णव ने स्वीप की गतिविधियों की जानकारी कराई। विभिन्न मतदान केंद्रों पर रविवार को एएनएम,आंगनवाड़ी कार्यकर्ता,आशा सहयोगिनी एवं सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिलाओं ने आज वोटर हेल्पलाइन एप की जानकारियां साझा की एवं लोगों को समझाया कि इस ऐप से हम क्या-क्या लाभ ,फायदा ले सकते हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like