GMCH STORIES

करियर मार्गदर्शन और नेषनल करियर सर्विस जॉब पोर्टल की जानकारी

( Read 2326 Times)

07 Feb 23
Share |
Print This Page

करियर मार्गदर्शन और नेषनल करियर सर्विस जॉब पोर्टल की जानकारी

जैसलमेर, जिला रोजगार कार्यालय (माॅडल कैरियर सेन्टर),  जैसलमेर द्वारा सोमवार को राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय , जैसलमेर की 12वीं की छात्रा के लिए करियर मार्गदर्शन और श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार की योजना नेषनल करियर सर्विस जॉब पोर्टल (एनसीएस जॉब पोर्टल) की जानकारी के लिए कार्यषाला का आयोजन किया गया। 

जिला रोजगार अधिकारी भवानी प्रताप चारण के मार्गदर्शन मे कैरियर मार्गदर्शन कार्यषाला का आयोजन राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय , जैसलमेर मे किया गया। जिसमे विद्यालय के प्राचार्य के सहयोग से यंग प्रोफेषनल राहुल विजया जैन ;श्रम एवं रोजगार मंत्रालयए भारत सरकारद्ध ने विद्यार्थीयों को 12वीं के बाद के विभिन्न करियर विकल्प, नेशनल करियर सर्विस जॉब पोर्टल;एनसीएस पोर्टल https://www.ncs.gov.in) और रोजगार प्राप्त करने के लिए साक्षात्कार और रेस्यूम के बारे में सुझाव दिये ।

कार्यषाला के प्रारम्भ में राहुल विजया जैन ने 12वीं आर्ट्स के विद्यार्थीयों को ग्रेजुएशन के लिए विभिन्न विकल्प जैसे पत्रकारिता, एलएलबी, हॉस्पिटैलिटी, होटल मैनेजमेंट, एविएशन आदि के बारे में बताया । इसके बाद नेशनल करियर सर्विस जॉब पोर्टल रुचि और विभिन्न सेक्टर मे रूचि एवं अनुभव के आधार पर रोजगार के अवसरों के बारे मे जानकारी दी। इसके साथ ही आर्मी, एनडीए, और इसरो में अवेदन के लिए उसकी वेबसाइट पर अवेदन की प्रक्रिया की जानकारी दी गई और विद्यार्थीयों को इसका अधिकाधिक लाभ लेने का अनुग्रह किया। कार्यशाला के अंत मे विभिन्न क्षेत्र में रोजगार प्राप्त करने के लिए साक्षात्कार के लिये सुझाव के बारे में भी विस्तार से बताया गया।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like