GMCH STORIES

जिला कलक्टर ने ली जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक

( Read 1025 Times)

14 May 22
Share |
Print This Page
जिला कलक्टर ने ली जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक

जैसलमेर /राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले मंे अवैध खनन रोकथाम, निर्गमन एवं भण्डारण के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए 15 मई से 14 जून तक विशेष सघन जांच अभियान चलेगा। जिला कलक्टर डॉ. प्रतिभा सिंह ने खनिज विभाग के अभियंता को निर्देश दिए कि वे उपखण्डवार राजस्व, पुलिस, परिवहन एवं वन विभाग के सहयोग से सघन जांच दल गठित कर प्रभावी जांच की कार्यवाही करें एवं अवैध खनन की धर पकड़ करे।

जिला कलक्टर डॉ. सिंह ने जिला कलक्ट्री सभाकक्ष में आयोजित खनन गतिविधियों के निगरानी के सम्बन्ध में जिला स्तर पर गठित टास्क फोर्स समिति की बैठक में यह निर्देश दिए। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक भंवर सिंह नाथावत, अतिरिक्त जिला कलक्टर दाताराम, उपवन संरक्षक जी.के. वर्मा, खनिज अभियंता भगवान सिंह, परिवहन निरीक्षक जलसिंह मीना उपस्थित थे।

जिला कलक्टर ने खनिज अभियंता को निर्देश दिए कि वे राज्य सरकार के निर्देशानुसार उपखण्डवार संयुक्त जांच दलों का गठन कर अवैध खनन रोकथाम के लिए इस विशेष अभियान के दौरान औचक निरीक्षण करें एवं उनके विरूद्ध कार्यवाही अमल में लावे। उन्होंने इस विशेष अभियान के सम्बन्ध में पुलिस परिवहन, राजस्व, वन विभाग के अधिकारियो को निर्देश दिए कि वे संयुक्त जांच दल में अपने विभाग के अधिकारी तैनात कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करावे। उन्होंने इस कार्य को गम्भीरता से करने के निर्देश दिए।

जिला पुलिस अधीक्षक भंवर सिंह नाथावत ने बताया कि अवैध खनन विशेष जांच अभियान में पुलिस विभाग द्वारा पूरा सहयोग किया जाएगा एवं दलों में पुलिस अधिकारी तैनात करेगे।

खनिज अभियंता भगवानसिंह ने बताया कि जिले में 15 मई से 14 जून तक सघन जांच अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि जिले में प्रधान खनिज के कुल 16 खनन पटट्े एवं अप्रधान खनिज के 449 खनन पटट्े स्वीकृत एवं प्रभावी है। उन्होंने अवैध खनन के मुख्य स्थानों एवं खनिजों के बारें में भी जानकारी दी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like