GMCH STORIES

जिला कलक्टर का पिथला शिविर अवलोकन ग्रामीणों को दे गया खुशियों की सौगात

( Read 2342 Times)

26 Oct 21
Share |
Print This Page
जिला कलक्टर का पिथला शिविर अवलोकन ग्रामीणों को दे गया खुशियों की सौगात

जैसलमेर/ जिला कलक्टर आशीष मोदी का प्रशासन गांवों के संग अभियान के अन्तर्गत पिथला ग्राम पंचायत मुख्यालय पर शिविर का सोमवार को अवलोकन क्षेत्र के ग्रामीणों को खुशियों की सौगात देने वाला रहा, जब शिविर में ग्रामीणों को उनके मूल काम के साथ ही कई अन्य योजनाओं से जोड़कर हाथों हाथ लाभान्वित किया गया।

जिला कलक्टर ने अपनी ओर से पहल करते हुए ग्रामीणों के बीच पहुंचकर उनसे बातचीत की, उनके कामों और समस्याओं के बारे में पूछा। जिला कलक्टर को अपने बीच पाकर ग्रामीण अभिभूत हो उठे और उन्होंने पूरी आत्मीयता के साथ चर्चा करते हुए अपनी समस्याओं और जरूरतों के बारे में बताया। जिला कलक्टर ने इन ग्रामीणों की बात सुनते हुए संबंधित अधिकारियों से चर्चा की और शिविर के दौरान हाथ हाथ तमाम प्रकार की योजनाओं से ग्रामीणों को जोड़कर लाभान्वित करने के निर्देश दिए।

कई ग्रामीण ऎसे थे जो अपने एकाध किसी काम के लिए शिविर में आए थे लेकिन जिला कलक्टर के निर्देशों की बदौलत अन्य योजनाओं का भी लाभ पाने का सुकून मिला। जिला कलक्टर ने आवासीय पट्टे, पेंशन स्वीकृति पत्र आदि प्रदान किए।

जिला कलक्टर ने ग्रामीणोें को संबोधित करते हुए विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं और सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से समझाईश करते हुए इनके उद्देश्य, लाभ पाने की प्रक्रिया, पात्रता और लाभों के बारे में बताया और इनका पूरा-पूरा लाभ पाने का आह्वान किया।

जिला कलक्टर ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं कार्मिकों से कहा कि शिविरों में अधिकाधिक ग्रामीणों को लाभान्वित करते हुए शिविर उपलब्धियों का रिकार्ड बनाएं।

शिविर में शिविर प्रभारी उपखण्ड अधिकारी दौलतराम चौधरी, नायब तहसीलदार अमृतलाल, महेन्द्र कुमार खत्री, विकास अधिकारी जितेन्द्रसिंह सान्दू, समाजसेवी लखसिंह, कैलाश कुमार, प्रेमसिंह सहित विभागीय  अधिकारी, कार्मिक एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like