GMCH STORIES

राजस्थान ग्रामीण ओलंपिक खेलों के माध्यम से सभी गांवों में होगा खेल महोत्सव - आशीष मोदी

( Read 6782 Times)

25 Oct 21
Share |
Print This Page
राजस्थान ग्रामीण ओलंपिक खेलों के माध्यम से सभी गांवों  में होगा खेल महोत्सव - आशीष मोदी

जैसलमेर |  मुख्यमंत्री बजट घोषणा वर्ष 2021-22 की घोषणा संख्या 62 के अनुपालन में ग्राम स्तर पर खेल प्रतिभाओं की खोज कर आगे लाने के लिए राज्य खेलों की तर्ज पर ग्राम पंचायत स्तर, ब्लॉक स्तर, जिला स्तर एवं राज्य स्तरीय राजस्थान ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन किया  जाएगा।

 इस आयोजन की तैयारियों को लेकर जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने समीक्षा बैठक की एवं राजस्थान ग्रामीण ओलंपिक खेल 2021 के पोस्टर का विमोचन किया बैठक में जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए की जैसलमेर में राजस्थान ग्रामीण ओलंपिक खेलों की तैयारी समय पर पूर्ण की जावे एवं प्रत्येक पंचायत में सभी गांव की टीमें आवश्यक रूप से भाग लें एवं इस प्रतियोगिता को गांव में खेल महोत्सव के रूप में आयोजित किया जावे जिसमें बच्चे, युवा, बुजुर्ग सभी खेलों से जुड़े एवं इसके माध्यम से प्रत्येक पंचायत में खेल मैदानों का विकास होगा व राज्य सरकार की तरफ से विजेता टीमों को खेल किट व खेल उपकरण पुरस्कार के रुप में दिए जाएंगे, जिससे गांव में नियमित खेल गतिविधि शुरू होगी। इसलिए ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों का राजस्थान ग्रामीण ओलंपिक खेलों में पंजीयन करवा कर इस खेल महोत्सव से जोड़ें एवं साथ ही निर्देश दिए कि सभी पंचायत मुख्यालय पर खेल मैदानों का चयन करें व जिस पंचायत में खेल मैदान तैयार नहीं है वहां समय पर खेल मैदान तैयार किया जावे।

 बैठक में राजस्थान ग्रामीण ओलंपिक खेलों के नोडल एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद नारायण सिंह चारण, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी आर.के. बैरवा, उपनिदेशक महिला एवं बाल विकास विभाग सुभाष विश्नोई, आयुक्त नगर परिषद शशिकांत शर्मा, जिला खेल अधिकारी राकेश बिश्नोई एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। राजस्थान ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन बालक एवं बालिका वर्ग में निम्नलिखित छः खेल जिसमें कबड्डी, टेनिस बॉल क्रिकेट, वॉलीबॉल, हॉकी (बालक व बालिका वर्ग) एवं शूटिंग वॉलीबॉल बालक वर्ग व खो-खो बालिका वर्ग में आयोजित किया जाना है।

राजस्थान ग्रामीण ओलंपिक खेलों में पंजीयन की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2021 है इसलिए जिन खिलाड़ियों ने पंजीयन नहीं किया है वो RGOK पोर्टल वे https:@@panchayat-rajasthan-gov-in@KhelMahotsav@View@PlayerRegistrationRemote-html लिंक के माध्यम से अपना पंजीयन कर सकते हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like