GMCH STORIES

संयुक्त टॉस्क फोर्स टीम ने जैसलमेर शहर के विभिन्न हिस्सों का निरीक्षण किया

( Read 13697 Times)

19 Apr 21
Share |
Print This Page
संयुक्त टॉस्क फोर्स टीम ने जैसलमेर शहर के विभिन्न हिस्सों का निरीक्षण किया

जैसलमेर, जैसलमेर शहर में कोविड से बचाव एवं रोकथाम के प्रति जागरुकता संचार और वीकेण्ड कर्फ्यू की पालना के निरीक्षण को लेकर नगर पारिषद की टीम ने रविवार को शहर के विभिन्न हिस्सों का दौरा किया। इस दौरान लोगों को कोविड अनुकूल व्यवहार को अपनाने तथा गाईड लाईन की अक्षरशः पालना सुनिश्चित करने-कराने की हिदायत दी गई।

नगर परिषद आयुक्त शशिकान्त शर्मा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि नगर परिषद की टीम ने रविवार को गफूर भट्टा, शिव रोड किले के पास, गांधी कॉलोनी मुख्य मार्ग एवं भीतरी बस्तियों, सोनाराम की ढांणी, गड़ीसर चौराहा  आदि क्षेत्रों में निरीक्षण किया गया। इस दौरान गड़ीसर क्षेत्र में वाहनों का भी निरीक्षण किया गया।

जिला कलक्टर आशीष मोदी के निर्देश पर पुलिस जाप्ता सहित संयुक्त टास्क फोर्स टीम में शामिल उपखण्ड अधिकारी रमेश सिरवी, नगर परिषद आयुक्त शशिकान्त शर्मा, एसएचओ बलवन्तराम आदि ने शहर के माईक्रो कंटेंनमेंट जोन का अवलोकन किया जहां कोविड पोजिटीव व्यक्तियों को होम क्वारंटीन किया हुआ है।

इस दौरान शहरवासियों को हिदायत दी गई कि घर में रहें, सुरक्षित रहें और बेवजह घरों से बाहर न निकलें। लोगों से कहा गया कि कोरोना की दूसरी लहर की घातकता को देखते हुए आत्म संयम बरतें और कोविड गाईड लाईन के अनुरूप आचरण को पूरी तरह अपनाएं। कोविड पोजिटीव आए व्यक्तियों के बारे में जानकारी ली और वे होम क्वारंटीन अवधि में निर्धारित नियमों और निर्देशों की पालना करें और आईसोलेट रहें।

यह चेतावनी भी दी गई कि होम क्वारंटीन किया गया कोई भी व्यक्ति बाहर घूमते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी जाएगी।  माइक्रो कंटेंनमेंट जोन में नगर परिषद द्वारा बेरिकेडिंग भी करवाई गई है।

संयुक्त टास्क फोर्स ने शहर के प्रवेश मार्गों पर बसों का निरीक्षण किया और बस संचालकों तथा यात्रियों द्वारा कोविड गाईड लाईन की पालना के बारे में अवलोकन किया। इसके साथ ही कोविड क्वारंटीन सेंटर के लिए प्रस्तावित सोनी भवन को सेनेटाईज किया गया और आवश्यक प्रबन्ध सुनिश्चित किए गए।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like