GMCH STORIES

रालसा द्वारा बुधवार से बालवाणी कार्यक्रम का आयोजन

( Read 11548 Times)

02 Jun 20
Share |
Print This Page
रालसा द्वारा बुधवार से बालवाणी कार्यक्रम का आयोजन

जैसलमेर, जिले में आकाशवाणी पर आयोजित होने वाले ‘‘बालवाणी कार्यक्रम‘‘ के बारे में राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर द्वारा आकाशवाणी के माध्यम से बालवाणी कार्यक्रम का प्रसारण का प्रारंभ 3 जून बुधवार को सांय 5 बजे से 6 बजे तक किया जाएगा। इसके उपरान्त प्रतिदिन इसी समय सम्पूर्ण राजस्थान में किया जायेगा।

राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जैसलमेर के सचिव शरद तंवर ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार इस कार्यक्रम में बाल विशेषज्ञों द्वारा बालकों में मनोरंजन के साथ साथ बच्चों को उनके विधिक अधिकारों और शोषण तथा अपराधों के विरूद्ध उठाए जाने वाले कदमों के सम्बन्ध में जानकारी प्रदान की जायेगी। इसके साथ ही इसका सुसंचालन बच्चों द्वारा भी किया जायेगा, जिसमें इच्छुक बच्चे अपनी रिकॉर्डिंग के लिए प्रतिदिन प्रातः 11 बजे से 12 बजे तक के मध्य अपनी कहानी, कविता, चुटकले, गीत, व अन्य कोई रचना जिसे वे प्रसारित करवाना चाहते हाें वह राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के दूरभाष नम्बर 0141-2200600 तथा 0141-2366477 फोन नम्बर पर रिकॉर्ड करवा सकते हैं। 

सचिव तंवर ने बताया कि इसके अतिरिक्त कोई भी बालक अपनी प्रस्तुति (जो कि अधिकतम 2 मिनट की हो सकती है)  ऑडियो फॉर्मेट में एडीआर के हैल्पलाईन वाट्सअप नम्बर 8306002121 पर भी सम्प्रेषित कर सकते हैं।

उन्होंने सभी से अह्वान किया है कि लॉकडाउन के दौरान घरों में कैद बच्चों के बेहतरीन समग्र विकास एवं इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अधिकाधिक जागृति लाने के लिए प्रेरित करें।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like