GMCH STORIES

जैसलमेर में कोने-कोने तक पसरा कोरोना बचाव जन आन्दोलन

( Read 14027 Times)

19 Oct 20
Share |
Print This Page
जैसलमेर में कोने-कोने तक पसरा कोरोना बचाव जन आन्दोलन

जैसलमेर / कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जन-जन को जागृत करने का आन्दोलन जैसलमेर जिले में व्यापक पैमाने पर संचालित हो रहा है।

जिला कलक्टर आशीष मोदी के निर्देश पर नगर परिषद की ओर से जैसलमेर शहर में रविवार को ऑटो टीपरों की रैली के साथ जागरुकता टीमों के काफिले ने विभिन्न स्थानों पर लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने और सभी को बचाने के लिए गाईड लाईन और सभी प्रकार की सावधानियों के पालन के बारे में बताया और कहा कि आज के माहौल में मास्क पहनना और सभी प्रकार की सावधानियों को अपनाना ही वैक्सीन का काम करता है। इसलिए जरूरी है कि हम सभी लोग कड़ाई से नियमों का पालन करें।

रविवार को ऑटो टीपर वाहन जागरुकता रैली नगर परिषद परिसर से निकली। नगर परिषद के आयुक्त जब्बरसिंह ने ऑटो टीपर जागरुकता रैली को रवाना किया। आयुक्त के नेतृत्व में यह रैली और जागरुकता टीमों का काफिला विभिन्न क्षेत्रों में पहुंचा तथा वहां लोगों को जागरुक किया। रैली गड़सीसर सर्कल, रेल्वे स्टेशन, इन्दिरा कॉलोनी के भीतर होते हुए यूनियन चौराहा, ग्रामीण बस स्टैण्ड, नीरज बस स्टेशन, हनुमान चौराहा आदि क्षेत्रों में लोक जागृति का संचार करती हुई नगर परिषद परिसर पहुंच कर सम्पन्न हुई।

इस दौरान नगर परिषद, गोल्डन सिटी, सी.एल.एफ. जागरुकता टीमों, स्काउट्स-गाइड्स और स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने सभी स्थानों पर नागरिकों, राहगीरों, व्यवसायियों आदि को कोरोना से बचाव के लिए सावधानियों को अपनाने का आह्वान किया, मास्क वितरित किए तथा इनका अनिवार्य उपयोग करने की हिदायत दी। इसके साथ ही साबुन से बार-बार हाथ धोने, सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने, सेनेटाईजर का प्रयोग करने आदि के बारे में कहा गया।

रैली के रास्ते में तथा सार्वजनिक स्थलों पर कोरोना जागरुकता से संबंधित पोस्टर‘बेनर्स आदि लगाए गए। रैली में नगर परिषद के आयुक्त जब्बरसिंह, सहायक अभियन्ता पुरखा राम आदि अधिकारियों एवं कार्मिकों ने विभिन्न स्थानों पर आम जन को संबोधित करते हुए कोरोना संक्रमण से बचने और बचाने के लिए अपनी भागीदारी अदा करने का आह्वान किया और कहा कि आज के समय में यही हम सभी का सामाजिक फर्ज है जिसे पूरी तन्मयता और समर्पण से पूरा करने के लिए प्राण प्रण से जुटना होगा।

---000---

जैसलमेर - गली-मोहल्लों में घर-द्वार तक जगी कोरोना जागरुकता की अलख

जैसलमेर, 18 अक्टूबर/कोरोना से बचाव के लिए जारी जन आन्दोलन के अन्तर्गत जिला प्रशासन के निर्देश पर नगर परिषद द्वारा जैसलमेर शहरी क्षेत्र के वार्ड संख्या 09, 10, 11 एवं 12 में अधिकारियों एवं कार्मिकों की टीम ने भ्रमण किया और घर-घर, दुकान-प्रतिष्ठान आदि तक पहुंच कर कोरोना से बचाव के लिए सावधानियों को अपनाने की हिदायत दी और इससे संबंधित लोक चेतना का प्रभावी  माहौल बनाया।

इस दौरान उपायुक्त उवनिवेशन देवाराम सुथार, पुलिस निरीक्षक अरुण कुमार, नगरपरिषद के सहायक अभियन्ता पुरखाराम तथा गोल्डन सीटी सी.एल.एफ. टीम व शुभम् संस्थान की जागरुक टीम आदि ने जन सम्पर्क किया और नागरिकों को कोविड-19 से बचाव के लिए जरूरी सावधानियों का पालन करते हुए शहर को कोरोना के संक्रमण से बचाए रखने का आह्वान किया।

नगर परिषद आयुक्त जब्बरसिंह ने इन कोविड-19 गतिविधियों का पर्यवेक्षण किया और बताया कि जन आन्दोलन के अन्तर्गत शहर में व्यापक स्तर पर प्रभावोत्पादक माहौल बना है और कोरोना से बचाव के प्रति आमजन में व्यापक जागरुकता का संचार हो रहा है।       

शहरवासियों ने विभिन्न स्थानों पर कोरोना जागरुकता टीमों का स्वागत किया और इस अभियान को सर्वोच्च प्राथमिक जरूरत बताते हुए अपनी ओर से हरसंभव भागीदारी का भरोसा दिलाया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like