GMCH STORIES

ईवीएम संग्रहण और मतगणना व्यवस्था के निर्धारण को अंतिम रूप

( Read 3369 Times)

17 Apr 19
Share |
Print This Page
जयपुर । लोकसभा आम चुनाव 2019 के लिए जयपुर जिले में मतदान में काम आने वाली ईवीएम के संग्रहण और मतगणना व्यवस्था हेतु राजस्थान कॉलेज और कॉमर्स कॉलेज के परिसरों का चयन कर प्लान को अंतिम रूप दे दिया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जगरूप सिंह यादव ने बताया कि जिले के संसदीय क्षेत्र जयपुर, जयपुर ग्रामीण, दौसा और सीकर के क्षेत्रों के अधीन विधानसभा क्षेत्रों के ईवीएम संग्रहण के साथ ही जयपुर एवं जयपुर ग्रामीण संसदीय क्षेत्र की मतगणना के लिए कक्षों और अन्य व्यवस्थाओं का निर्धारण किया गया है।
श्री यादव ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र जयपुर की ईवीएम के संग्रहण की व्यवस्था कॉमर्स कॉलेज में 6 मई को सायं 6 बजे से तथा जयपुर ग्रामीण के सभी विधानसभा क्षेत्रों, लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र दौसा के विधानसभा क्षेत्रों चाकसू एवं बस्सी की ईवीएम के संग्रहण की व्यवस्था राजस्थान कॉलेज में 6 मई को सायं 6 बजे से की गई है। उन्होंने बताया कि अजमेर लोकसभा क्षेत्र के विधानसभा क्षेत्र दूदू की ईवीएम के संग्रहण की व्यवस्था भवानी निकेतन महिला कॉलेज में 29 अप्रेल को सायं 6 बजे से की गई है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र दौसा की चाकसू एवं बस्सी एवं सीकर के विधानसभा क्षेत्र चौमूं की ईवीएम इकाइयां तथा वीवीपैट सामग्री संग्रहण करने के पष्चात सम्बंधित लोकसभा क्षेत्र के मुख्यालय पर भेजी जाएंगी।
श्री यादव ने बताया कि 23 मई को प्रातः 8 बजे से मतगणना के लिए लोकसभा क्षेत्र जयपुर की व्यवस्था कॉमर्स कॉलेज में तथा जयपुर ग्रामीण के लिए राजस्थान कॉलेज में निर्धारित की गई है।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like