GMCH STORIES

100 बेड का अत्याधुनिक सुविधाओं युक्त श्रीजी हॉस्पीटल का हुआ उद्घाटन

( Read 1727 Times)

07 Mar 24
Share |
Print This Page

100 बेड का अत्याधुनिक सुविधाओं युक्त श्रीजी हॉस्पीटल का हुआ उद्घाटन

उदयपुर। श्रीजी मल्टी स्पेशियलिटी एंड चिल्ड्रन हॉस्पिटल अपनी अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं में विस्तार करते हुए गुरुवार को अशोका ग्रीन के पास सौ फीट रोड शोभागपुरा स्थित अपने 100 बेड वाले नवनिर्मित अस्पताल परिसर में प्रारम्भ हुआ।
नवनिर्मित परिसर में शुभारंभ अवसर पर डॉ.रमेश सेठिया ने बताया कि श्रीजी हॉस्पिटल की शुरुआत 2009 में सरदारपुरा से हुई थी। उसे समय वहां पर मात्र 30 बेड की सुविधा थी। वहां पर अस्पताल की विश्वसनीयता एवं इसकी चिकित्सा सुविधाओं को देखते हुए शहर वासियों की संख्या बढ़ने लगी। इसलिए 2015 में इसे और बड़ा रूप देखकर इसकी सुविधाओं में विस्तार करते हुए भोपालपुरा में शिफ्ट किया गया। यहां पर अपनी विश्वसनीयता के और झंडे गाड़ते हुए यह काफी लोकप्रिय हो गया। यहां पर भी जब जगह की कमी पडने लगी तो 100 बेड की सुविधाओं के साथ शोभागपुरा 100 फीट रोड पर स्वयं का नया अस्पताल बनाया गया। गुरुवार से अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस श्रीजी हॉस्पिटल नए परिसर में प्रारंभ हो गया है।
श्रीजी अस्पताल के डायरेक्टर अरुण कुमार जोशी ने बताया कि श्रीजी हॉस्पिटल में वह सभी अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध होगी इसके लिए यहां के मरीज को अहमदाबाद मुम्बई जैसे बड़े शहरों में ले जाया जाता है। इस अस्पताल में सभी सरकारी स्कीम के माध्यम से इलाज किया जायेगा। भविष्य में रोबोटिक सर्जरी, नी रिप्लेसमेंट एवं किडनी ट्रांसप्लांट शीघ्र शुरू होंगे जो की उदयपुर शहर के लिए यह बड़ी उपलब्धि होगी। राजस्थान में जोधपुर एम्स में ही इस पं्रकार की सुविधा उपलब्ध है।
उन्होंने बताया कि यहां पर हर तरह की जनरल सर्जरी लेप्रोस्कोपी दूरबीन से ऑपरेशन मॉड्यूलर ओटी देसी सुविधा 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। उसके साथ ही भविष्य में नी रिप्लेसमेंट एवं किडनी ट्रांसप्लांट जैसी बड़ी चिकित्सा सुविधाएं भी जल्द शुरू होगी। लेजर सर्जरी एवं रोबोटिक सर्जरी का भी यहां भविष्य में प्लान किया जा रहा है जो शीघ्र ही मूर्त रूप लेगा। पथरी का ऑपरेशन, किडनी की पथरी का ऑपरेशन लेजर सर्जरी एवं बिना पंचर के होगा। इसके साथ ही ऑर्थोपेडिक, ट्रॉमा सर्जरी एवं गायनिक के साथ ही जनरल सारी सर्जरी की सुविधा इस अस्पताल में स्पेशलिस्ट के साथ एक ही छत के नीचे मरीजों को मिलेगी।
डॉ. कपिल शर्मा ने श्रीजी हॉस्पीटल में मिलने वाली अत्यधिक चिकित्सा सुविधाओं के बारे में बताते हुए कहा कि बच्चों के जन्म के बाद एवं बच्चों के समय से पूर्व जन्म लेने तक कि यहां पर अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध है। कई बार बच्चा समय से पूर्व जन्म ले लेता है। इससे परिजनों में मानसिक तनाव की स्थितियां पैदा हो जाती है, लेकिन यहां पर वह सारी अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध है जिनके माध्यम से जिस तरह से बच्चा गर्भ में पलता बढ़ता है वैसा ही चिकित्सा सुविधा के माध्यम से उसे वही वातावरण बच्चों को अहसास कराया जाएगा ।
समारोह में आए मुख्य अतिथि शहर विधायक ताराचंद जैन ने कहा कि अब उदयपुर में विश्व स्तरीय इलाज होता है। यहां पर ना डॉक्टर की कमी है नहीं अस्पतालों की। यही कारण है कि कई प्रवासी भारतीय हमारे देश में आकर के अपनी चिकित्सा करवाते हैं। यहां के चिकित्सा विश्व के मुकाबले काफी सस्ती और विश्वसनीय मानी जाने लगी है।
इन डॉक्टर्स की मिलेंगे सेवाएं- श्रीजी हॉस्पीटल में डॉक्टर महेश भटनागर, डॉक्टर शब्बीर अली बहर, डॉ शरद गुप्ता, डॉक्टर गणेश गुप्ता, डॉक्टर कपिल श्रीमाली, डॉक्टर अनुश जैन। इनके साथ ही विजिटिंग कंसल्टेंट्स के लिए डॉक्टर अरुण गुप्ता, डॉक्टर आर पी शर्मा, डॉक्टर एसपी गुप्ता, डॉक्टर सुशांत जोशी एवं डॉक्टर अभिषेक होंडा उपलब्ध रहेंगे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Health Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like