GMCH STORIES

नर्सेज दिवस की पुर्व संध्या पर पेसिफिक मेडिकल यूनिवर्सिटी के तिरुपति कॉलेज ऑफ नर्सिंग में पोस्टर कंपीटिशन का आयोजन

( Read 4334 Times)

11 May 22
Share |
Print This Page

नर्सेज दिवस की पुर्व संध्या पर पेसिफिक मेडिकल यूनिवर्सिटी के तिरुपति कॉलेज ऑफ नर्सिंग में पोस्टर कंपीटिशन का आयोजन

उदयपुर । नर्सेज दिवस की पुर्व संध्या पर पेसिफिक मेडिकल यूनिवर्सिटी के संघटक कॉलेज तिरुपति कॉलेज ऑफ नर्सिंग में आज पोस्टर कंपीटिशन का आयोजन किया गया जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।
समारोह की शुरुवात प्रोफेसर (डॉ) नीता साही एचओडी बायो केमिस्ट्री,पीएमसीएच एवम डॉ जफर डीन, फैकल्टी ऑफ फिजियोथेरेपी, पीएमसीएच ने फीता काटकर किया 
समारोह की अध्यक्षता करते हुए पेसिफिक मेडिकल यूनिवर्सिटी  के नर्सिंग डीन डॉ. के. सी. यादव ने बताया की 12 मई आधुनिक नर्सिंग की जननी फ्लोरेंस नाइटिंगेल का जन्म दिन और उनके द्वारा किए गए कार्यों को याद करते हुए  अंतराष्ट्रीय नर्सेज दिवस के रूप में मनाया जाता है। कोविड19 में नर्सेज की भूमिका और उसके योगदान को भुलाया नही जा सकता । जिसके उपलक्ष्य में आज  पोस्टर कॉम्पिटिशन का आयोजन किया जा गया। जिससे की से नर्सिग विद्यर्थियों के मन मे करूणा का विकास होगा एवं अपने क्षेत्र में कार्य के प्रति जिम्मेदारी की समझ विकसित होगी.!
डॉ.यादव ने  बताया कि 12 मई को नर्सेज दिवस के उपलक्ष्य में कोरोना काल  मरीजों की सेवा करते हुए जान गवा चुके नर्सेज को श्रद्धांजलि अर्पित करने हेतु एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। 
प्रोग्राम संयोजक प्रोफेसर हरीश कुमार कुमावत ने बताया कि पूरे वर्ष की स्वास्थ्य जागरूकता से सम्बंधित विषय पर पोस्टर, मॉडल  जैसे गतिविधियों के विजेताओं को पुरुस्कार वितरण पैसिफिक मेडीकल यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर डॉ. ऐ.पी. गुप्ता एवम डॉ एम. एम. मंगल प्रिंसिपल पीएमसीएच द्वारा किया जाएगा.!
इस अचसर पर नर्सिंग कॉलेज के प्रिंसिपल सुनील जोशी, सहचार्य संजय नागदा, सहायक आचार्य चेतना पालीवाल रविकांत शर्मा सारिका सैमसन और अन्य लोग उपस्थित थे.!
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Health Plus ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like