GMCH STORIES

पेसिफिक मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल,बेदला,को मिली एनएबीएच की मान्यता

( Read 9473 Times)

29 Sep 21
Share |
Print This Page
पेसिफिक मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल,बेदला,को मिली एनएबीएच की मान्यता

उदयपुर, भीलों का बेदला स्थित पेसिफिक मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल उदयपुर को प्रतिष्ठित नेशनल एक्रेडिटेशन बोर्ड फॉर हॉस्पिटल्स एंड हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स (एनएबीएच) से मान्यता मिल गई है। एनएबीएच रोगियों की सुरक्षा व स्वास्थ्य देखभाल की गुणवत्ता संबंधी मान्यता और संबद्ध कार्यक्रम संचालित करता है। इसके मानक, मूल्यांकन और प्रमाणन एक निर्धारित अवधि के अंदर राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय मानदंडों के अनुरूप मूल्यांकन प्रक्रिया पर आधारित होते हैं।

इस दौरान पीएमसीएच के चेयरमेन राहुल अग्रवाल,प्रीति अग्रवाल,ऐक्जिक्यूटिव डॉयरेक्टर अमन अग्रवाल,सीईओ शरद कोठारी,ग्रुप डॉयरेक्टर मेडिकल सर्विसेज डॉ.दिनेश शर्मा एवं मेडिकल अधीक्षक डॉ.आर.के.सिंह आदि उपस्थित रहें।

पीएमसीएच के चेयरमेन राहुल अग्रवाल ने बताया कि लेकसिटी में किफायती दरों पर विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करानें वाले अस्पतालों में शुमार पेसिफिक मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल को एनएबीएच ने मरीजों के प्रति गुणवत्तापूर्ण देखभाल, नैतिक व्यवहार, निरंतरता और प्रतिबद्धता को मान्यता प्रदान दी है। कोविड काल में मिली यह मान्यता अस्पाताल के लिए प्रेरणा स्रोत है। क्योंकि इससे अस्पताल के कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढता है और बहुत सारी सकारात्मकता आती है।

अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि हमें इस बात पर गर्व है कि एनएबीएच ने अस्पताल में अपना विश्वास प्रदर्शित किया है। हम पेशेवर वातावरण में सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करने का प्रयास जारी रखेंगे।

पेसिफिक मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल के सीईओ शरद कोठारी ने बताया कि एक स्वास्थ्य केंद्र के रूप में पीएमसीएच में एक ही छत के नीचे अधिकतम चिकित्सा विभाग हैं। जिनमें कार्डियोलॉजी,न्यूरोलॉजी,गैस्ट्रोएंटरोलॉजी,यूरोलॉजी,नेफ्रोलॉजी एवं डायलिसिस,बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी,मेडिसन विभाग,जनरल सर्जरी विभाग, हड्डी रोग, स्त्री रोग,बाल एवं शिशू रोग आदि सहित अन्य विभाग शामिल हैं। पीएमसीएच लेकसिटी के लोगों और दक्षिणी राजस्थान क्षेत्र में रहने वाले लोगों के लाभ के लिए किफायती दरों पर चिकित्सा सुविधाओं उपलब्ध करवा रहा है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Health Plus ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like