GMCH STORIES

श्रीनाथ सिंह बौद्ध की अध्यक्षता में सम्राट अशोक की जयंती समारोह में शामिल हुए उपमुख्यमंत्री सम्राट सिंह चौधरी.!

( Read 1736 Times)

16 Apr 24
Share |
Print This Page

श्रीनाथ सिंह बौद्ध की अध्यक्षता में सम्राट अशोक की जयंती समारोह में शामिल हुए उपमुख्यमंत्री सम्राट सिंह चौधरी.!

        बिहार की राजधानी पटना में अखिल भारतीय युवा कुशवाहा समाज (भारत) के तत्वाधान में आयोजित महान सम्राट अशोक की 2368 वीं जयंती समारोह 2024 सह "सम्राट अशोक रत्न अवॉर्ड" कार्यक्रम का आयोजन आज दिनांक 16 अप्रैल 2024 को किया गया ।  इस कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीनाथ सिंह बौद्ध - नागमणि कुशवाहा ने किया और इसमें प्रदेश के हर कोने सहित देश विदेश से कई गणमान्य हस्तियां शामिल हुई । इस कार्यक्रम का शुभारम्भ उप मुख्यमंत्री सह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष माननीय सम्राट चौधरी एवं जदयू प्रदेश अध्यक्ष सह राज्य स्तरीय कार्यक्रम कार्यान्यवयन समिति बिहार के उपाध्यक्ष माननीय उमेश कुशवाहा ने किया । 
अखिल भारतीय युवा कुशवाहा समाज (भारत) द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम गौतम बुद्ध बिहार दरोगा राय पथ पटना में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ । इस कार्यक्रम में देश विदेश के गणमान्य लोगों की उपस्थिति में उपमुख्यमंत्री सम्राट सिंह चौधरी ने प्रदेश की उन्नति में सम्राट अशोक के सिद्धांतों अमल में लाने की बात की और कहा कि सम्राट अशोक जैसा दूरदर्शी नेतृत्व आज हमारे प्रदेश को आगे बढाने में सहायक सिद्ध होगा। हमे उनसे बहुत कुछ सीखना होगा और सम्राट शोक की नीतियों का अनुसरण करके हम विश्वगुरु बनने की ओर अग्रसर हो सकते हैं । सम्राट अशोक समाज के हर तबके को समृद्ध और खुशहाल देखना चाहते थे और इस दिशा में उनकी कार्यप्रणाली सबका साथ सबका विकास के सिद्धांतों को प्रतिपादित करने वाली थी । हम इस बार लोकसभा चुनावों में भी उनके सिद्धांतो के अनुरूप ही आगे बढ़ने का प्रयास कर रहे हैं ।
    कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे श्रीनाथ सिंह बौद्ध ने कहा कि प्रदेश में वर्तमान में कार्यरत सरकार का सम्राट अशोक के प्रति गंभीरता सराहनीय है। हम उम्मीद करते हैं कि सरकार की नीतियां और नीति नियंत्रक सम्राट अशोक के वंशजों और कुशवाहा समाज के प्रति अपने दायित्वों का संजीदगी ने निर्वहन करेगी और उन्हें विश्व धरोहरों में उचित सम्मान से नवाजित करने की दिशा में प्रयास करेगी । आज यहां उपस्थित उपमुख्यमंत्री श्री सम्राट सिंह चौधरी जी एवं जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा जी को अपने समाज और इस आयोजन समिति के तरफ से बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए यह कहते हैं कि प्रदेश की तरक्की में इसी तरह से योगदान देते रहें और आगे भविष्य में बिहार के सम्मान की गूंज में इसी तरह से सहभागिता बनाए रखें ।

इस मौके पर श्रीनाथ सिंह बौद्ध, नागमणि कुशवाहा, निरंजान कुशवाहा पप्पु, हरिओम कुशवाहा, रजीव भूषण , डॉ कमल प्रसाद बौद्ध, राष्ट्रीय सलाहकार डॉ. मुकेश कुमार समेत संगठन के पदाधिकारी मौजूद थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like