GMCH STORIES

मेवाड़ टूरिज्म कप 2024 का धमाकेदार आगाज

( Read 3111 Times)

01 Apr 24
Share |
Print This Page

मेवाड़ टूरिज्म कप 2024 का धमाकेदार आगाज

उदयपुर। मेवाड़ टूरिज़्म कप 2024 के पांचवें संस्करण का धमाकेदार आगाज़ शनिवार को हुआ। शिकारबाड़ी ग्राउंड और फील्ड क्लब मैदान पर मैच खेले गए।
आयोजन सचिव यदुराज सिंह कृष्णावत ने बताया कि पहले मुकाबले में ऑरिका उदयपुर ने ताज होटल को तीन विकेट से हराया। निर्धारित 20 ओवर के इस मुकाबले में ताज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 136 रन बनाएं । दी ताज की ओर से जितेंद्र पुरी ने 45 रनों का योगदान दिया। ऑरिका उदयपुर की ओर से राहुल जोशी और फैजी ने दो-दो विकेट प्राप्त किया। जवाब में निर्धारित लक्ष्य को ऑरिका उदयपुर ने 19.02  पर अर्जित कर लिया। प्रतीक और मोहम्मद साद, ने 29- 29 रनों का योगदान दिया। उत्कृष्ठ खेल के आधार पर ऑरिका उदयपुर के राहुल जोशी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
फील्ड क्लब खेल मैदान पर अन्य मुकाबले में उदयपुर इवेंट एलायंस ने निर्धारित 20 ओवर में मनीष जैन के 61 रन तथा फैसल खान के 46 रनों की बदौलत 160 रनों के लक्ष्य निर्धारित किया। बनाएं RTC की ओर से सिद्धार्थ सिंह ने एवं ईशान प्रताप ने तीन-तीन विकेट हासिल किया। जवाब में RTC ने निर्धारित लक्ष्य को 19.2 ओवर में हासिल कर लिया।कप्तान सूरज प्रीत सोनी ने 47 रनों का योगदान दिया। हरफनमौला प्रदर्शन के आधार पर RTC के ईशान प्रताप को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
दूसरे मुकाबले में होटल उदय विलास ने रेडिसन ब्लू को सुपर ओवर में हराया। होटल उदय विलास ने निर्धारित 20 ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए गिरिराज के 61 रनों की बदौलत 137 रन बनाएं।जवाब में रेडिसन ब्लू की टीम 137 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। दीपक डांगी ने 41 रनों का योगदान दिया ।
इस रोमांचक मुकाबले में सुपर ओवर में रेडिसन ब्लू ने उदय विलास को तीन रन का लक्ष्य दिया और उदय विलास ने पहले ही बॉल पर चौका लगाकर यह मुकाबला जीत लिया। बेहतरीन बल्लेबाजी के आधार पर होटल उदय विलास के गिरिराज को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
चौथे मुकाबले में मेवाड़ टूरिज्म क्लब ने रॉयल गाइड को 35 रनों से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेवाड़ टूरिज्म क्लब के अंशुल बाबेल के 69 और सिद्धार्थ परिहार के 36 रनों की बदौलत 200 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया। विशाल लक्ष्य को हासिल करते हुए रॉयल गाइड मात्र 165 रन ही बना पाई। रॉयल गाइड की ओर से अर्जुन मीणा ने धुआंधार 84 रनों का योगदान दिया।मेवाड़ टूरिज्म क्लब की ओर से अंशुल बाबेल ने दो विकेट प्राप्त किये।
हरफनमौला खेल के प्रदर्शन के आधार पर मेवाड़ टूरिज्म क्लब के अंशुल बबल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
पांचवें मुकाबले में राफेल्स उदयपुर ने दी लीला पैलेस को 6 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दी लीला पैलेस 111 रन बना कर आल आउट हो गयी। हितेश ने सर्वाधिक 32 रनों का योगदान दिया। राफेल्स की ओर से महिपाल भाटी, निशांत गुप्ता, आशुतोष शुक्ला और करन कष्यप ने 2 - 2 विकेट प्राप्त किया। जवाब में राफेल्स उदयपुर ने निर्धारित लक्ष्य को 18.2 ओवर में हासिल कर लिया।महिपाल भाटी ने 32 रन नाबाद बनाएं और राफेल्स  उदयपुर के महिपाल भाटी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like