GMCH STORIES

जनता के कार्यों को प्राथमिकता से किया जाएगा-भजनलाल शर्मा 

( Read 2071 Times)

20 Mar 24
Share |
Print This Page
जनता के कार्यों को प्राथमिकता से किया जाएगा-भजनलाल शर्मा 


     कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ की हड्डी है-भजनलाल शर्मा। 
            

                
उदयपुर मुझे लंबे समय तक संगठन का कार्य करते हुए स्वयं कार्यकर्ता रहते हुए कार्यकर्ताओं के साथ कार्य करने का मौका मिला है और मैं विश्वास दिलाता हूं कि जनता के कार्यों को प्राथमिकता से किया जाएगा। उक्त विचार मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के तीन लोकसभा क्षेत्र के कलस्टरो की बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कही। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं के साथ कुठाराघात करने वाली पूर्ववर्ती कांग्रेस ने इस मामले में  मौन साधकर पिता और पुत्र के विश्वास और मन को तोड़ा है। हमारी सरकार यह विश्वास दिलाती है कि पेपर लीक और गैंगवार की घटनाओं को रोकने की त्वरित कार्रवाई जारी रहेगी । युवाओं के सपने को बिखरने वाली पेपर लीक की घटनाओं के लिए  एस आई टी गठित की गई है जिसके द्वारा अब तक 63 दोषी लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और युवाओं को खून के आंसू रुलाने वाले दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।  राजस्थान में भाजपा सरकार ने किसान सम्मान निधि की राशि 6000 से बढ़कर 8000 की है ,गेहूं का समर्थन मूल्य 2275 से बढ़ाकर 2400 किया है ।उज्ज्वला योजना के अंतर्गत गैस सिलेंडर ₹450 में और सामाजिक सुरक्षा पेंशन 1000 से बढ़कर 1150 की है। पंचायत के जनप्रतिनिधियों का वेतन भी बढ़ाने का कार्य हमने किया है। आशा सहयोगिनी बहनों का मानदेय भी हमने 10%  बढ़ाया है ।पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर राहत दिलाते हुए राज्य सरकार ने वेट दरों को कम किया है जिसके परिणाम स्वरूप पेट्रोल 3.60 रुपए से₹7.20 रुपए तक और डीजल 3.35 रुपए से 6. 28 रुपए तक सस्ता हुआ है ।यह  डबल इंजन सरकार जनता के हितों की रक्षा करने वाली है और जनता के बीच भाजपा कार्यकर्ता विश्वास का संबंध स्थापित करता है। हमारी सरकार ने 3 माह के छोटे से कालखंड में संकल्प पत्र में दिए गए वादों को पूर्ण करने का प्रयास किया है और यह प्रयास लगातार जारी रहेंगे जिन सरकारों की नीति और नीयत ठीक नहीं होती हैं उन्हें जनता समेट कर रख देती हैं और यही हाल जनता ने राजस्थान में कांग्रेस पार्टी का किया है। आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर कोई उंगली भी नहीं उठा सकता है ।क्लस्टर बैठक को संबोधित करते हुए 
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद सीपी जोशी ने कहा कि 3 माह के कालखंड में राजस्थान सरकार ने प्रदेश की प्रगति और उन्नति के लिए कई ऐतिहासिक फैसले लिए हैं।
देश की आम जनता का नारा अबकी बार 400 पार इस संकल्प को पूरा करने के लिए हमें हर घर पर जाना है, पेज प्रमुख की संरचना को रेखांकित कर लघु बैठकों पर फोकस करना होगा । हम यंहा से संकल्प लेकर जाएं कि 400 पार की कल्पना को पूरा करना है।
 उन्होंने जल का भ से रिश्ता जोड़ते हुए कहा कि भ से भगवान भ से भागीरथी,भ से   से भाजपा ,भ से भजन लाल । इन सभी भ के समन्वय से प्रदेश में केंद्र की मोदी सरकार के साथ हुए समझौते में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के सकारात्मक प्रयासों से ई आर सी पी के माध्यम से घर घर तक पेयजल पहुंचाने का महत्वपूर्ण कार्य हुआ है । 

प्रदेशाध्यक्ष सी पी जोशी ने  इतिहास के पन्नों पर स्वर्णिम अक्षरों से अपना नाम अंकित कराने वाले महाराणा प्रताप, रानी पद्मिनी, हाड़ी रानी, मानजी महाराज, गुरू गोविन्द मावजी महाराज का स्मरण किया।  उन्होंने मेवाड़ की धरती को वीरता और शौर्यता की भूमि बताते हुए कहा कि गजनी और खिलजी को भी यहां मुंह की खानी पड़ी थी और इस लोकसभा चुनाव में प्रदेश की जनता कांग्रेस को ऐसा सबक सिखाएगी कांग्रेस फिर कभी मुंह नहीं उठा पाएगी। उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं का आव्हान किया कि वे नामांकन से लेकर वोटिंग और काउंटिंग तक प्रत्येक कार्य योजना का फॉलोअप लेते हुए  लक्ष्य प्राप्ति तक रुकेंगे नहीं। 
बैठक को संबोधित करते हुए उदयपुर चित्तौड़गढ़ डूंगरपुर बांसवाड़ा लोकसभा के क्लस्टर प्रभारी कैबिनेट मंत्री प्रभु लाल सैनी ने संबोधित करते हुए राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी।
उदयपुर संभाग मीडिया प्रभारी चंचल अग्रवाल ने बताया कि बैठक को प्रदेश महामंत्री दामोदर अग्रवाल, राज्यसभा सांसद चुन्नीलाल गरासिया, राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री हेमंत मीणा, बाबूलाल खराड़ी, सहकारिता मंत्री गौतम दक, उदयपुर लोकसभा प्रत्याशी मन्नालाल रावत, डूंगरपुर बांसवाड़ा लोकसभा प्रत्याशी महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने भी संबोधित किया। 
संचालन सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष एवं उदयपुर लोकसभा संयोजक प्रमोद सामर ने किया। 
आभार राजस्थान सरकार के सहकारिता मंत्री गौतम दक ने व्यक्त किया। 
इस अवसर पर कांग्रेस के पूर्व प्रधान भदेसर अर्जुन सिंह चुंडावत,सेवानिवृत्त आर ए एस अधिकारी सी डी चारण,कांग्रेस के पार्षद लोकेश गौड़ का 
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी ने कमल उपरना पहना कर भाजपा में आने पर स्वागत किया।
मीडिया संभाग प्रभारी चंचल कुमार अग्रवाल ने बताया कि इस अवसर पर प्रदेश मंत्री पिंकेश पोरवाल मिथिलेश गौतम उदयपुर विधायक ताराचंद जैन, फुलचंद मीणा, कैलाश मीणा, पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीचंद कृपलानी, शंकर डेचा, प्रताप गमेती, अमृतलाल मीणा, अर्जुन लाल जीनगर, सुशील कटारा, मान शंकर निनामा, धनसिंह रावत, बंशीलाल खटीक भीमा भाई, भवानी जोशी चित्तौड़गढ़ भाजपा जिला अध्यक्ष मिठ्ठू लाल जाट, उदयपुर शहर जिलाधयक्ष रवींद्र श्रीमाली, उदयपुर देहात चंद्रगुप्त चौहान, प्रतापगढ़ गोपाल कुमावत डूंगरपुर जिलाध्यक्ष लाभचंद पटेल, बांसवाड़ा जिलाध्यक्ष हरीश पाटीदार, डुंगरपुर प्रभारी कमलेश पुरोहित, उदयपुर देहात प्रभारी आई एम सेठिया, दिनेश भट्ट, अनीता कटारा, ममता कुंवर, सूर्या अहारी, रेशमा मालवीया, गोविंद सिंह टॉक, पुष्कर तेली, किरण जैन, अर्जुन लाल जीनगर, भूपेंद्र सिंह बडोली, दीपक शर्मा, ओम पालीवाल, उदयपुर जिला महामंत्री गजपाल सिंह राठौड़, उदयपुर देहात जिला महामंत्री दीपक शर्मा, मनोज मेघवाल, किरण जैन, आदि मंचासीन थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , LS-2024
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like