GMCH STORIES

धरोहरें खतम हो रही है आपकी आंखों के सामने-कमांडर अनुमा आचार्य

( Read 1874 Times)

17 Feb 24
Share |
Print This Page

धरोहरें खतम हो रही है आपकी आंखों के सामने-कमांडर अनुमा आचार्य

खिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय  कमांडर अनुमा आचार्य ने पत्रकारो को सबोधित करते हुए कहा कि अपकी धरोहरें खतम हो रही है आपकी आंखों के सामने। एक तो है बेरोजगारी का मुद्दा जहाँ सबसे बड़ा अन्याय हो रहा है। महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए जो पैसा खर्च हो रहा है जिसमे बेटी पढाओं बेटी बचाओं कार्यक्रम के तहत 80 प्रतिशत खर्चा केवल प्रचार में खर्च कर दिया गया। श्रम विभाजन में उनकी भागीदारी कम होती चली जा रही है। कम वेतन के कामों की तरफ महिलाओं का प्रतिशत बढ़ रहा है। उसके अलावा महिलाओं के साथ जो उनकी अस्मिताओ के साथ जो खिलवाड हो रहे है वो अधिकांश भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के द्वारा देखे जा रहे हैं। थोड़े समय पहले ही बी.एच.यू का केस हुआ है।  उज्जेन में एक छोटी बच्ची जो सतना से आई थी उसके साथ बलात्कार हुआ। एक तरह से मनुवाद का बढ़ते जाना महिलाओं के साथ बड़ा अन्याय है। इनके साथ जितनी योजनाए है वो केवल ज्यादातर प्रचार में है। उसके आलावा महिलाओं की स्थिति में कोई सुधार नहीं है। जिस जगह से में आती हूं वहां महिलाओ के हालात बहुत खराब है। अनुमा आचार्य ने किसानों पर बोला : एक किसान की मौत हो गई लेकिन हमारी सरकार, जो कहती थी हम आमदनी दुगनी करेंगे उसने कांटे, खील, खड्डे सब कुछ कर दिया और वो पुलिस वाला कहता है खोदना है हमको, क्या करोगे किसानों को जब की एम.एस.स्वामीनाथन जी जिनको भारत रत्न दिया गया उनकी बेटी जो एक अच्छी कमाल की अर्थशास्त्री मधुरा स्वामीनाथन को उन्होंने कहा है कि किसान आतंकवादी नहीं है उनके साथ ऐसा व्यवहार मत करीए, उनके साथ बातचित करीए लेकिन हमारी सरकार 750 किसानों की शहादत हो गई। आज पूरे देश में एक किसान हर घंटे आत्महत्या कर रहा है लेकिन सरकार आज 800 दिन हो चुके है जब 19 नवम्बर 2021 को कानून को रोका गया, वापस नहीं लिया गया, रोक दिया गया था उसके बाद भी एम.एस.पी पर कानून नहीं बना सके। लखीमपुर में किसानों के उपर गाड़ी चढ़ा दी जाती है लेकिन हमारे प्रधानमंत्री जी से इतना नहीं होता की उस सांसद को केन्दीय पद से बरखास्त करे जिससे उस लड़के के साथ सही न्याय किया जा सके।

अनुमा आचार्य ने कहा बिजेपी पार्टी सिर्फ एक वाॅशिंग मशिन है। वो सोचते है कि वहां जाएगे तो उनको पद मिल जाएगा पावर मिल जाएगी। जो व्यक्ति विचारधारा से जुडे है वो कांग्रेस को छोडकर नहीं जाएगे लेकिन जिन्होंने कम संघर्ष में बड़े पद पाए उनको सत्ता की आदत पड गई है। जैसे हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को पड गई है और इसीलिए वो काफी खुनी खेल, खेल रहे है, नहीं तो कैसे अजित पवार जी को एक दिन पहले कहते है 70 हजार करोड का घोटाला है और में इसे जेल की सलाखो के पिछे पहुंचाउगा और अपनी पार्टी में पहूंचा देते हैं। तो केवल दोश उसे मत दो जो जा रहा है जो लोकतंत्र को खरीद रहा है, जो लोकतंत्र की हत्या कर रहा है जिसको आप सब ने चंडीगढ़ में सीधे-सीधे लोकतंत्र की हत्या करते हुए देखा है ।

हर व्यक्ति की एक कमजोरी होती है किसी का पैसा, किसी का जेल में जाने का डर अभी हम देखते है कि एक आम आदमी पार्टी के संजय सिंह जी वो चुनौती दिया करते थे की मुझे जेल में डाल दो तो डाल दिया उन्होंने जेल में। उनको डर नहीं था लेकिन बाकी लोगों को तो डर है और जिनको डर है वो लोग जाएगे ही इसी तरह का पलायन करेंगे और उस पलायन हाथ से हमें कोई दिक्कत नहीं है हमें लगता है की जो वाकई इस देश के लोकतंत्र में जो लोकतंत्र सिचा हुआ है जो उसके साथ है वो पार्टी के साथ है। अनुमा आचार्य ने कहा कोविड के समय कई घोटाले हुए जैसे ऑक्सीजन सिलेंडर घोटाला, मास्क घोटाला, सेनीटाइजर घोटाला, पी पी पी किट घोटाले को हम भूल गए है। सरकार ने 10 गुना कम मोतों की संख्या बतायी हम वो भूल गए। उसके आगे आने वाले सालो में किसान आंदोलन हुआ जिसमे 750 किसानों की मौत हो गयी हम वह भूल गए, लखीमपुर में किसानों के उपर गाड़ी चढ़ा दी जाती है  किसी ने भी नहीं पूछा आरोपी कौन है यह  भी हम भूल गए। मणिपुर भूल गए, इलेक्ट्रोल बोंड़ जिसको सुप्रिम कोर्ट ने असंवेधानिक करार दिया उस पर चर्चा, डिबेट करना भूल गए। इतना सारा अन्याय देश में होता रहा अल्पसंख्यत बहनों की बोली लगा दी गई हम उसको भी भूल गए। उदयपुर के कन्हैयालाल के हत्याकांण का आरोपी संबंध गुलाबचन्द्र कटारीया के साथ उनके दामाद के यहां काम करता था और बि.जे.पी सक्रिय कार्यकर्ता था। हम उस पर सवाल उठाना भूल गए। इस देश में इन सब अन्याय के विरूध एकमात्र व्यक्ति जो आवाज उठाता है उसका नाम है राहुल गांधी और उसकी न्याय यात्रा भी मणिपुर से शुरूआत हुई। जिससे भारत देश की संस्कृति तार-तार हुई। न्याय यात्रा का उद्धेश्य सभी को न्याय दिलाना है।

इससे पूर्व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय प्रवक्ता कमांडर अनुमा आचार्य के उदयपुर आगमन पर अशोक तंबोली के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डबोक एयरपोर्ट पर स्वागत किया। इस मोके पर अशोक तम्बोली, नितेश सराफ, भगवती प्रजापत, राजवीर मेघवाल उपस्थित थे। आरटीडीसी कजरी होटल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रवक्ता पंकज कुमार शर्मा, उदयपुर शहर एवं देहात जिला कमेटी के अध्यक्ष फतह सिंह राठौड, एवं कचरूलाल चैधरी, प्रधानमहासचिव अरूण टांक, कांग्रेस प्रवक्ता एडवोकेट पंकज पालीवाल, एवं डाॅ संजीव राजपुरोहित ने भी कमांडर अनुमा आचार्य का तिरंगी माला एवं उपरणा ओढाकर स्वागत किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like