GMCH STORIES

सर्वमंगल कामना के साथ विप्र समाज ने किया हवन, आज शोभायात्रा और धर्मसभा

( Read 2831 Times)

10 May 24
Share |
Print This Page
सर्वमंगल कामना के साथ विप्र समाज ने किया हवन, आज शोभायात्रा और धर्मसभा

उदयपुर। विप्र फाउंडेशन उदयपुर और भगवान श्री परशुराम सर्व ब्रह्म समाज समिति उदयपुर की ओर से राज राजेश्वर भगवान श्री परशुराम जन्मोत्सव के पांच दिवसीय कार्यक्रमों के तहत गुरुवार को पूर्व संध्या पर दक्षिणांचल समिति एवं चौबीसा ब्राह्मण हितकारी समिति की ओर से सेक्टर 11 स्थित भगवान परशुराम प्रतिमा स्थल, वल्लभचार्य पार्क में हवन, पूजन व आरती का आयोजन हुआ जिसमें सैंकडों की संख्या में विप्रजनों की भागीदारी रही। शुक्रवार को शहर में शोभायात्रा निकलेगी और फतह स्कूल में धर्मसभा आयोजित होगी। 
शाम करीब पांच बजे से भगवान परशुरामजी की प्रतिमा के समक्ष हवन पूजन का कार्यक्रम हुआ जिसमें पंडित हेमंत रावल के सानिध्य में मुख्य यजमान भूपेश चतुर्वेदी, निलेश चौबीसा के साथ ही अन्य विप्र जोडों ने सर्व मंगल कामना के साथ हवन में आहूतियां दी। इसके साथ ही कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों ने भी सुख शांति की कामना के साथ हवन कुंड में आहूतियां दी। हवन कार्यक्रम करीब एक घंटे तक चला जिसमें सर्व देवी देवताओं का आह्वान कर उनके नाम से आहूतियां दी गई। हवन में शहर के अलावा आसपास के क्षेत्रों से भी विप्रजनों ने भाग लिया। हवन के मुख्य यजमानों को श्रीमाली परिवार की ओर जतिन श्रीमाली ने वस्त्र इत्यादि भेंट किए। 
इस मौके पर विप्र फाउंडेशन के राष्ट्रीय संरक्षक धर्म नारायण जोशी, फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष के के शर्मा, भाजपा शहर जिलाध्यक्ष रवींद्र श्रीमाली, प्रदेश सचिव हरीश आर्य, युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र पालीवाल, एचआर दवे, वीसीसीआई जिलाध्यक्ष गिरिश शर्मा, राजकीय प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष आदित्य पांडे, दक्षिणांचल विप्र समिति के अध्यक्ष श्याम सुंदर मोड, क्षेत्रीय अधिकारी त्रिभुवन व्यास, चौबीसा समाज हितकारी समिति के अध्यक्ष हरीश चौबीसा, चौबीसा समाज समिति के अध्यक्ष प्रेमशंकर उपाध्याय उपस्थित थे। सभी ने हवन में पूर्णाहुति में भाग लेकर विप्र समाज सहित सभी समाजों की मंगल कामना तथा शांति सद्भाव की कामना की। अंत में भगवान परशुराम की प्रतिमा की समक्ष महाआरती की गई। कार्यक्रम में विप्र समाज के विष्णु पालीवाल, गोविंद त्रिवेदी, राजेश शर्मा व हितैष राजपुरोहित भी उपस्थित थे। इस अवसर पर महिलाओं की भी खूब भागीदारी रही। महिला प्रकोष्ठ प्रदेश संरक्षक कुसुम शर्मा के साथ ही संगीता व्यास, रेखा पालीवाल, भावना मोड, तारा मोड व मंजू तिवारी ने हवन कार्यक्रम में भाग लिया।
एक लाख का सहयोग प्रदान: भगवान श्री परशुराम जन्मोत्सव के कार्यक्रमों के लिए विप्र वाहिनी की ओर से एक लाख रुपए अध्यक्ष अर्जुन पालीवाल की ओर से भेंट किए गए। 
शुक्रवार को शोभायात्रा एवं धर्मसभा: भगवान श्री परशुराम जन्मोत्सव के तहत शुक्रवार को भगवान परशुराम जयंती के मौके पर शहर में विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी । शोभायात्रा शाम 4 बजे फतह स्कूल से प्रारंभ होकर शहर के विभिन्न मार्गोें से होकर वापस फतह स्कूल पहुंचेगी जहां धर्मसभा होगी और उसके बाद महाप्रसादी का आयोजन होगा।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like