GMCH STORIES

नवीन जिले सलूंबर का मुख्यमंत्री श्री गहलोत ने किया लोकार्पण

( Read 3930 Times)

08 Aug 23
Share |
Print This Page
नवीन जिले सलूंबर का मुख्यमंत्री श्री गहलोत ने किया लोकार्पण


नए जिला कलक्टर प्रताप सिंह ने किया पदभार ग्रहण
उदयपुर,सोमवार का दिन सलूंबर को बहुत कुछ दे गया। इस क्षेत्र के लोगों की वर्षों से अटकी आस को मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने आखिरकार पूरा किया और सलूंबर सहित राज्य के 50 जिलों का उद्घाटन किया। उद्घाटन होते ही गली-गली तालियों की गूंज सुनाई दी और लोगों ने राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया। सलूंबर में इस मौके पर एक भव्य जनसभा का आयोजन हुआ जिसमें जिले के विभिन्न स्थानों से लोग पहुंचे।  
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में आयोजित जन सभा से पहले पंडाल में ऊर्जा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी, पूर्व सांसद रघुवीर मीणा, उदयपुर जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल, सलूंबर जिला कलक्टर प्रताप सिंह, जिला पुलिस अधीक्षक अरशद अली, बेणेश्वर धाम के पीठाधीश्वर अच्युतानन्द जी महाराज सहित अन्य अतिथियों ने हवन में आहूति दी। हवन-पूर्णाहुति महाआरती के साथ संपन्न हुआ।  
पूजा-अर्चना उपरांत मंच पर पहुंचे सभी अतिथियों का जोरदार स्वागत किया गया। मंच पर ऊर्जा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी, पूर्व सांसद रघुवीर मीणा, बेणेश्वर धाम के पीठाधीश्वर अच्युतानन्द जी महाराज धरियावद विधायक नगराज मीणा, सम्भागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट, आईजी अजय पाल लांबा, उदयपुर जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल, सलूंबर जिला कलक्टर प्रताप सिंह, जिला पुलिस अधीक्षक अरशद अली, सलूंबर प्रधान गंगादेवी मीणा, जयसमंद प्रधान गंगाराम मीणा, समाजसेवी परमानन्द मेहता, नवल सिंह चुंडावत, गोविंद कृष्णावत, ख्यालीलाल सुहालका, शांति देवी मीणा, हेमराज सुथार, रूपलाल मीणा लसाड़िया, महेंद्र सिंह, मनोज उपाध्याय, लक्ष्मण सिंह, साहित्यकार विमला भण्डारी आदि उपस्थित रहे। मुस्लिम धर्मगुरु यामिन कादरी, बोहरा समाज के इशाक मोमानी, प्रकाशानंदजी महाराज सहित विभिन्न धर्म-समुदायों के धर्मगुरुओं को भी मंच पर बैठा कर भाईचारे, एकता और समरसता का संदेश दिया गया।
मंच से अतिथियों ने जताया मुख्यमंत्री का आभार
कार्यक्रम में पहुंचे ऊर्जा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी ने मंच से मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का राज्य में जिलों का पुनर्गठन कर नए जिले बनाने हेतु आभार व्यक्त किया और कहा कि ये नए जिले राज्य के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे और नए जिलों से विकास की रफ्तार में तेजी आएगी।
पूर्व सांसद रघुवीर मीणा ने कहा कि सलूंबर को जिला बनाने की मांग वर्षों से चली या रही थी जिसे संवेदनशील मुख्यमंत्री श्री गहलोत ने पूरा किया। उन्होंने सलूंबर क्षेत्र की सभी जनता की ओर से मुख्यमंत्री का मंच से तहे दिल से आभार व्यक्त किया और कहा कि जिला बनने से सलूंबर का चंहुमुखी विकास हो सकेगा।
ऐसे ही बेणेश्वर धाम के पीठाधीश्वर अच्युतानन्द जी महाराज ने भी मंच से मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त कर कहा कि मुख्यमंत्री ने जन भावना का सम्मन किया है और संतों-महात्माओं की कार्यक्रम में उपस्थिति खुशहाली का संकेत है। ऐसे ही मुस्लिम धर्मगुरु यामिन कादरी, बोहरा समाज के इशाक मोमानी, प्रकाशानंदजी महाराज आदि धर्मगुरुओं ने भी सरकार का आभार जताया और सलूंबर जिंदाबाद के नारे लगाए।
सलूंबर जिला कलक्टर प्रताप सिंह ने मंच से सभी को सर्वप्रथम सलूंबर के जिला बनने पर शुभकामना दी। इसके पश्चात सलूंबर जिले की अधिसूचना का पठन किया और कहा कि हाड़ी रानी के बलिदान की भूमि को जिला बनाकर राज्य सरकार ने इसके गौरव को और भी अधिक बढ़ाया है। कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन उपखंड अधिकारी सुरेन्द्र बी पाटीदार ने किया।
कलेक्ट्रेट के अस्थाई भवन का लोकार्पण :
जिले के लोकार्पण के पश्चात समस्त अतिथि कन्या महाविद्यालय छात्रावास में बनाई गई अस्थाई जिला कलेक्ट्रेट व जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। यहाँ पूर्व सांसद रघुवीर मीणा ने कलेक्ट्रेट भवन, कलक्टर कक्ष एवं एसपी कक्ष का लोकार्पण किया। इसके पश्चात सभी ने मिल कर नए जिला कलक्टर प्रताप सिंह को उनकी कुर्सी पर विधिवत बैठाया। संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट, आईजी अजयपाल सिंह लांबा, जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल ने नए कलक्टर को माला पहना पर अभिनंदन किया। इसके बाद कलक्टर प्रताप सिंह व एसपी अरशद अली से मिलने स्थानीय जन भी उमड़ पड़े और बुके भेंट कर तथा मालाएं पहन कर हर्षोल्लास के साथ स्वागत किया। इस दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय समाजसेवी, सामाजिक संगठन एवं अन्य स्थानीयजन भी उपस्थित रहे।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like