GMCH STORIES

सलूम्बर वासियों ने दिल खोलकर किया कांग्रेस नेता रघुवीर का स्वागत, अभिनन्दन

( Read 3434 Times)

03 Apr 23
Share |
Print This Page
सलूम्बर वासियों ने दिल खोलकर किया कांग्रेस नेता रघुवीर का स्वागत, अभिनन्दन

सलूम्बर। सलूम्बर क्षेत्र की करीब चार दशक पुरानी जिले की मांग पूरी होने पर लोगों ने दिल खोलकर कांग्रेस नेता, पूर्व सांसद रघुवीर मीणा का स्वागत अभिनंदन कर गहलोत सरकार के प्रति आभार प्रकट किया। करीब चार घण्टे चले कार्यक्रम के दौरान सैकड़ो लोगों ने मीणा को पगड़ियां पहनाई और फूल मालाओं से लाद दिया। गांधी चौक में हुई सभा को मीणा सहित कई नेताओं ने सम्बोधित किया। कांग्रेस की ओर से हुए इस आयोजन में सलूम्बर सहित साबला, आसपुर, लसाडिया, झल्लारा, कुराबड़, जयसमंद आदि से सैकड़ो लोग जुटे।

पग-पग पर किया स्वागत, अभिनंदन-

कांग्रेस नेता रघुवीर अपनी पत्नी व पूर्व विधायक बसन्ती देवी के साथ दोपहर एक बजे मुख्यालय पहुंचे। आशीर्वाद गार्डन पर भव्य आतिशबाजी के बीच पार्टी कार्यकर्ताओं ने अगवानी की। इसके बाद दोनों को बग्गी में बिठाकर जुलूस निकाला गया। जुलूस तुर्की दरवाजा, रावलिपोल, बोहर वाड़ी, होली चौक, खटीक वाडा होकर गांधी चौक समारोह स्थल पहुंचा। मार्ग में विभिन्न समाज, संगठनों की ओर से सौ से ज्यादा स्वागत द्वार, बेनर लगाए गए। जहां जुलूस रोककर मीणा दम्पत्ति का पुष्प वर्षा, आतिशबाजी से स्वागत किया। लोगों ने पगड़ी, उपरणे पहनाकर आभार जताया।

जनसेवा के लिए समर्पित व संवेदनशील है कांग्रेस सरकार : रघुवीर

गांधी चौक में नागरिक अभिनंदन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित करते हुए कहा कि देश सेवा, जन सेवा में कांग्रेस का कोई विकल्प नहीं है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार में जनसेवा को लेकर समर्पण, संवेदनशीलता व संकल्प है इसीका नतीजा है कि पिछड़े, जनजाति क्षेत्र के सलूम्बर को जिले की सौगात दी। मीणा ने सुनियोजित रूप से नवीन जिले के विकास का आवश्वासन भी दिया। इस पर पांडाल रघुवीर के जयकारों से गूंज उठा।

वक्ताओं ने एक स्वर में कहा जिले का कर्ज उतारना है-

समारोह को पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ गिरिजा व्यास, धरियावद विधायक नगराज मीणा, पूर्व जिला प्रमुख छगनलाल जैन, पीसीसी सदस्य परमानंद मेहता, कचरु लाल चौधरी, ब्लॉक अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह, मेवल मंडल अध्यक्ष भंवर नागदा, डॉ विमला भंडारी आदि ने सम्बोधित किया। वक्ताओं ने एक स्वर में कहा कि जिले की मांग रघुवीर जैसे नेता ही पूरी करवा सकते है। इस ऐतिहासिक सौगात को पीढ़ियों तक याद रखा जाएगा। जिले की घोषणा ने क्षेत्र के प्रत्येक व्यक्ति पर कर्ज चढ़ाया है। आने वाले चुनाव में कांग्रेस को चुनकर ही यह कर्ज उतारना हम सबकी सामुहिक जिम्मेदारी है।

चांदी का मुकुट पहनाया, नारियल से तोला-

समारोह में युवा कांग्रेस के पूर्व नगर अध्यक्ष आदर्श गांधी ने रघुवीर को चांदी का मुकुट पहनाया। वहीं सेवादल की ओर से मीणा को नारियल से तोला गया। इसी तरह जिला बनाओ संगर्ष समिति, सर्राफा व्यापार संघ, खाद्य किराना व्यापार मंडल, रेडीमेड, शूज होजरी एसोसिएशन, राजस्थान पंचायतीराज शिक्षक संघ, कल्लाजी विकास संस्थान सहित लगभग दो दर्जन संगठनों द्वारा मंच पर मीणा का स्वागत कर अभिनंदन पत्र सौपे। आरंभ में चैयरमेन प्रद्युम्न कोडिया ने स्वागत उद्बोधन दिया। संचालन लक्ष्मीकांत शर्मा, बिहारीलाल पुरोहित ने किया। पालिका उपाध्यक्ष अब्दुल रउफ ने धन्यवाद ज्ञापित किया। नगर अध्यक्ष सुनील सेवक, रोहित भट्ट, सुरेश कचौरिया, महिपाल खेतावत आदि मौजूद थे।

बड़ी सादड़ी, कानोड़ को सलूम्बर में मिलाने की मांग-

अभिनंदन समारोह के दौरान बड़ी सादड़ी और कानोड़ क्षेत्र के लोग भी बड़ी संख्या में आये। इन्होंने रघुवीर को ज्ञापन सौपकर अपने क्षेत्र के समुचित विकास के लिए सलूम्बर जिले में शामिल करने की मांग की।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like