GMCH STORIES

सांसद जोशी ने की रेल मंत्री से भेंट

( Read 4417 Times)

12 Mar 23
Share |
Print This Page

सांसद जोशी ने की रेल मंत्री से भेंट

नई दिल्ली,  चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी.जोशी ने आज नई दिल्ली में केंद्रीय रेल, संचार, सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव से भेंट की तथा संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ के लिये रेलवे व संचार के क्षेत्र में किये गये कार्यो के लिये आभार व्यक्त किया तथा इन विभागों से संबधी विभिन्न विषयों पर चर्चा की।
सांसद जोशी ने संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ के लिये विगत दिनों में प्रारंभ की गयी अहमदाबाद-जयपुर ट्रेन, कोटा-अहमदाबाद ट्रेन तथा इन्दौर-उदयपुर ट्रेन के अहमदाबाद तक विस्तार किये जाने संसदीय क्षेत्र की जनता की तरफ से आभार व्यक्त किया।
इसके साथ ही संसदीय क्षेत्र के विभिन्न स्टेशनों को अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत विश्व स्तरीय स्टेशन के रूप में विकसित किया जायेगा, जिसमें चित्तौड़गढ़ जंक्शन, चंदेरिया, फतेहनगर, कपासन, मावली जंक्शन आदि को चयनित किये जाने पर भी आभार व्यक्त किया।
संसदीय क्षेत्र के लिये महत्वपुर्ण ट्रेनां उदयपुरसिटी-योगनगरी ऋषिकेष के गंगरार स्टेशन पर तथा जयपुर-हैदराबाद ट्रेन के निम्बाहेड़ा स्टेशन पर ठहराव प्रारंभ करने लिये भी क्षेत्रवासियों की तरफ से आभार व्यक्त किया।
इसके साथ ही संचार मंत्रालय के द्वारा भगवान परशुराम जी पर डाक टिकिट की स्वीकृति जारी करने पर भी आभार व्यक्त किया, गौरतलब हैं की इससे पुर्व महाराणा प्रताप पर स्थायी डाक टिकिट, राजराणा झाला मन्ना, राव जयमल राठौड़ पर भी डाक टिकिट संचार मंत्रालय के द्वारा जारी किया जा चुका हैं। सांसद जोशी ने भगवान परशुरामजी पर डाक टिकिट जारी करवाने की स्वीकृति के लिये संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव का धन्यवाद देते हुये इसके जल्द ही विमोचन के लिये आग्रह किया।
इसके साथ ही सांसद जोशी ने रेलवे की संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ से संबधी विभिन्न विषयों पर भी चर्चा की।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like