GMCH STORIES

रेल बजट के लिए सांसद जोशी ने रेल मंत्री का किया आभार व्यक्त

( Read 4412 Times)

08 Feb 23
Share |
Print This Page

रेल बजट के लिए सांसद जोशी ने रेल मंत्री का किया आभार व्यक्त

नई दिल्ली । चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी.जोशी ने केन्द्र सरकार द्वारा आम बजट 2023-24 में रेलवे के लिये चल रहे कार्यो के लिये आवंटित किये गये बजट के लिये केंद्रीय रेल, संचार, सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव से भेंट कर आभार व्यक्त किया।
गौरतलब है की वर्ष 2023-24 के रेल बजट में राजस्थान प्रदेश के लिए 9,532 करोड़ रूपए आवंटन किया गया है, जो कि यूपीए सरकार के दौरान दिए गये औसत 682 करोड़ रूपए से 14 गुणा अधिक है।
इस वर्ष प्रदेश में 30 प्रोजेक्ट में 5,173 किमी के लिए 57,247 करोड़ के कार्य चल रहे हैं। इसके साथ ही राजस्थान के 82 स्टेशनों को अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत विश्व स्तरीय स्टेशन के रूप में विकसित किया जायेगा, जिसमें चित्तोड़गढ़ जंक्शन, चंदेरिया, फतेहनगर, कपासन, मावली जंक्शन आदि शामिल हैं।
इसके साथ ही संसदीय क्षेत्र चित्तोडगढ के लिए बजट वर्ष 2023-24 में नीमच-बड़ीसादड़ी 48 किमी नई रेल लाईन, मावली-मारवाड़ आमान परिवर्तन, चित्तौड़गढ़-नीमच दोहरीकरण, नीमच-रतलाम दोहरीकरण, उदयपुर-हिम्मतनगर विद्युतिकरण, मावली-बड़ीसादड़ी विद्युतिकरण कार्यों के लिए पर्याप्त धनराशि आवंटित करने से इन कार्यों को तेजी मिलेगी।
सांसद जोशी ने बजट में संसदीय क्षेत्र चित्तौडगढ में विकास कार्यों के लिए राशि आंवटित किये जाने पर देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तथा रेलमंत्री श्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया तथा मावली - मारवाड़ आमान परिवर्तन के प्रथम चरण के शिलान्यास हेतु पधारने के लिए रेल मंत्री जी को आमंत्रित किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like