GMCH STORIES

मेवाड़-मारवाड़ और मालवा के त्रिवेणी संगम होने की सम्भावनाएँ परवान पर चढ़ी

( Read 1884 Times)

09 Aug 22
Share |
Print This Page
मेवाड़-मारवाड़ और मालवा के त्रिवेणी संगम होने की सम्भावनाएँ परवान पर चढ़ी

केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सांसद सी पी जोशी को मेवाड़-मारवाड़ और मालवा का होगा त्रिवेणी संगम होने की सम्भावनाएँ परवान पर चढ़ाने का भरोसा दिया है।

मावली-बड़ीसादड़ी आमान परिवर्तन का कार्य पूरा होने के बाद अब बड़ीसादड़ी-नीमच नवीन रेलमार्ग के कार्यको भी गति मिल गयी हैं तथा भूमि अधिग्रहण कार्य के लिये नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिए गए हैं ।इसकेसाथ ही मावली-मारवाड़ के आमान परिवर्तन का कार्य प्रारंभ हो जायेगा।

 

यह बात सांसद जोशी ने सोमवार को रेल भवन में केन्द्रीय रेल, संचार, इलेक्ट्रोनिक्स एवं सूचना प्रोद्योगिकी मंत्री श्रीअश्विनी वैष्णव से भेंट के बाद कही। उन्होंने वैष्णव को साँवलिया जी मन्दिर की तस्वीर एवं प्रसाद भेंट किया।

जोशी ने रेल मंत्री वैष्णव को मावली-बड़ीसादड़ी आमान परिवर्तन कार्य का लोकार्पण करने के लिये बड़ीसादड़ी पधारने पर आभार व्यक्त किया तथा मावली-मारवाड़ के आमान परिवर्तन कार्य की प्रगति के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की।

जोशी ने अन्य आवश्यक रेलगाडियों के संचालन की आवश्यकता बताते हुए उदयपुर योगनगरी ऋषिकेष रेलगाड़ी को प्रतिदिन करने, उदयपुर से जगन्नाथ पुरी, उदयपुर से कटरा मॉवैष्णोदेवी के लिये वाया अमृतसर व्यासजी रेल की मंजूरी के साथ सियालदाह-अजमेर रेलगाड़ी का उदयपुर तक विस्तार करने तथा इन्दौर-जोधपुर ट्रेन का बालोतरा श्रीनाकोड़ा तक विस्तार किये जाने का आग्रह किया।

साथ ही यात्रियों की संख्या एवं आवश्यकता को देखते हुये कुछ स्टोपेज कराने की मांग भी की।

सांसद जोशी ने रेल मंत्री से उदयपुर अहमदाबाद के आमान परिवर्तन का कार्य पूर्ण होने पर इसका शीघ्र ही लोकार्पण करने तथा अहमदाबाद से वाया उदयपुर होते हुये अजमेर एवं कोटा तक टर्मिनेट होने वाली रेलगाडियों को विस्तारित करने की आवश्यकता बताई ।साथ ही कोटा-रावतभाटा-भेंसरोड़गढ़-बेंगू-नीमच रेल लाईन के लिये सर्वे कराने तथा प्रतापगढ़ को भी रेल मार्ग से जोड़ने के लिये भी चर्चा की।

——-


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like