GMCH STORIES

कोटा शहर को मिले जल्द एयरपोर्ट 

( Read 1543 Times)

19 May 22
Share |
Print This Page
कोटा शहर को मिले जल्द एयरपोर्ट 

कोटा | प्रस्तावित नवीन ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के निर्माण की प्रगति की बैठक संभागीय आयुक्त दीपक नंदी की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित की गई। जिसमें जिला कलक्टर हरिमोहन मीना सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। उन्होने कहा कि वन विभाग की भूमि के डायर्वजन, भूमि के नामान्तरण एवं हस्तानान्तरण आदि के कार्य समन्वय से किये जाये। 
                संभागीय आयुक्त ने कहा कि सभी अधिकारी केंद्र एवं राज्य सरकार स्तर पर समन्वय करते हुए ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के निर्माण के लिए विभागीय स्तर पर किये जा रहे कार्यो में सक्रियता से भागीदारी निभाकर कार्यो को गति दे। उन्होंने कहा कि हाडौती में पर्यटन की विपुल संभावनाऐं हैं इसके लिए एयरपोर्ट आवश्यक है। कोटा व बूंदी में टाईगर रिजर्व अभ्यारण्य बनने एवं पर्यटन महत्व के अनेक कार्य पूरा होने जा रहे है इनसे देश विदेश से लोगों का आवागमन होगा। उन्होंने सभी विभागों से एयरपोर्ट  निर्माण के लिए विभागीय स्तर से की गई कार्यवाही के बारे में विस्तार से जानकारी ली।
रिंगरोड प्रगति की समीक्षा-
संभागीय आयुक्त ने कोटा शहर के नॉदर्न बाइपास एवं रिंग रोड परियोजना की अब तक की प्रगति के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने नॉदर्न बाइपास के निर्माण में अधिग्रहित भूमि के काश्तकारों को मुआवजा प्रदान करने एवं शेष कायो को समन्वय के साथ शुरू करवाने के निर्देश दिये। उन्हांेने कहा कि रिंगरोड कोटा शहर के लिए आवश्यक है इससे वाहन दुर्घटनाओं में कमी आयेगी तथा प्रदूषण भी कम होगा। उन्होंने सभी विभागों को रिंगरोड निर्माण के कार्य में सक्रियता से भागीदारी निभाने के निर्देश दिये। बैठक में सचिव नगर विकास न्यास राजेश जोशी, नगर विकास न्यास के अभियंता, सहित फॉरेस्ट, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like