GMCH STORIES

अगस्त क्रान्ति सप्ताह के तहत होंगे विभिन्न कार्यक्रम

( Read 13649 Times)

07 Aug 20
Share |
Print This Page
अगस्त क्रान्ति सप्ताह के तहत होंगे विभिन्न कार्यक्रम
कोटा |   राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयन्ती वर्ष के आयोजनों की श्रृंखला में 9 अगस्त से 15 अगस्त तक अगस्त क्रान्ति सप्ताह का आयोजन किया जाएगा।
जिला कलक्टर उज्ज्वल राठौड़ ने बताया कि इस दौरान जिला, ब्लॉक एवं उपखण्ड स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों एवं गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने इन कार्यक्रमों के सफल आयोजन के लिए अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी को नोडल अधिकारी और उप निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। प्रत्येक कार्यक्रमों के आयोजन की विभागवार जिम्मेदारी तय की गई है।
यह होंगे कार्यक्रम
जिला कलक्टर ने बताया कि अगस्त क्रान्ति सप्ताह के दौरान सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करते हुए 9 अगस्त को स्वतंत्रता सेनानियों की मूर्ति के पास वृक्षारोपण कर गांधी वाटिका का निर्माण एवं भारत छोड़ो आंदोलन पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। 10 अगस्त को स्वच्छ राजस्थान के अंतर्गत जिला एवं उपखण्ड के प्रमुख स्थानों पर सफाई का कार्य, 11 अगस्त को सफाईकर्मियों का सम्मान, 12 अगस्त को पहला सुख निरोगी काया के अंतर्गत सोशल मीडिया के जरिए स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ विद्यार्थियों को जानकारी देना और कोरोना महामारी से बचाव के प्रति जागरुक करना। 13 अगस्त को 150 कोरोना वारियर्स महिलाओं के विभिन्न वर्गों का सम्मान, 14 अगस्त को गौशाला में ऑनलाइन किसान सम्मेलन का आयोजन और 15 अगस्त को एक शाम देश के नाम कार्यक्रम का आयोजन होगा।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like