GMCH STORIES

पूर्व मंत्री रामकिश्न वर्मा की  पुण्यतिथि मनाई

( Read 23943 Times)

11 May 20
Share |
Print This Page
पूर्व मंत्री रामकिश्न वर्मा की  पुण्यतिथि मनाई

कोटा (डॉ. प्रभात कुमार सिंघल) |   पूर्व मंत्री स्व0 रामकिशन वर्मा की द्वितिय पुण्यतिथि स्टेशन क्षेत्र के माला फाटक रोड़ पर मदर टेरेसा होम में मनाई गई। विश्व में फैल रहे कोरोना वायरस के कारण इस कार्यक्रम में केवल कुछ ही लोग शामिल हुए। इस कार्यक्रम में उनके परिवार के   सदस्य और बाकी अन्य सदस्य कुल मिलाकर 10 सदस्यो ने भाग लिया और साथ ही सोशल डिस्टेसि्ंग का भी ध्यान रखा गया। 

       इस अवसर पर मदर टेरेसा होम में स्व0 रामकिशन वर्मा के चित्र पर पुष्पाजंली अर्पित की गई और दो मिनट का मौन भी रखा गया। पूर्व प्रधान मन्नालाल गुर्जर द्वारा उनके जीवन पर विचार व्यक्त किए गए। उन्होने कहा कि स्व0 रामकिशन वर्मा हंसमुख स्वभाव के व्यक्ति थे और राजनीतिक प्रतिभा के धनी थे वे हमेशा लोगो की मदद को तैयार रहते थे। ये अपने जीवन में छात्रसंघ अध्यक्ष से लेकर चार बार विधायक और चार मंत्री पद पर रहे। उन्होने खेल, आयुर्वेदिक, राजस्थान नहर परिवहन, नगरीय विकास, चिकित्सा व कृषि विपणन जैसे विभाग भी संभाले। 

     इस अवसर पर उनके पौत्र संभव वर्मा ने अपने दादा जी के बारे में लोगो को बताया कि इनका जन्म 24 अगस्त 1941 को हुआ था और 1964 में इन्होने  अपना राजनीतिक जीवन का सफर शुरू किया था। उन्होने कहा कि वे गुर्जर समाज के हाड़ोती से बनने वाले पहले मंत्री थे और वे हमेशा सभी तरह के लोगो की मदद करते थे। उन्हे कांग्रेस पार्टी में एक दबंग नेता के रूप में जाना जाता था। इस मौके पर राधेश्याम वर्मा और पुत्र जोधराज गुर्जर ने भी अपने विचार रखे।

     मन्नालाल गुर्जर और संभव वर्मा द्वारा मदर टेरेसा होम में रहने वाले बच्चो को भोजन कराया गया और 350 मास्क वितरित किए गए। साथ ही संभव वर्मा द्वारा 450 राशन सामग्री के पैकेट शम्भूपुरा, मण्डाना, चन्द्रेसल, आलनिया गांव में वितरित किए गए। राशन किट में 5 किलो आटा, 1 किलो दाल, 1 किलो चावल, 1 किलो शक्कर, 500 ग्राम चायपत्ती, और 1 किलो तेल का पैकेट आदि जरूरी चीजो का राशन किट तैयार कर लोगो में बांटे गए। इस अवसर पर संभव वर्मा ने लोगो को कोरोना महामारी से बचने के लिए उपाय बताए। उन्होने कहा कि बार- बार साबुन से हाथ धोए, चेहरे पर मास्क जरूर लगाएं, बिना किसी काम के घर से बाहर न निकले आदि बातो की लोगो को जानकरी दीं। 

      हाड़ौती के ग्रामीण क्षेत्रो में पूर्व मंत्री स्व0 रामकिशन वर्मा को कांग्रेस पार्टी व गुर्जर समाज के लोगो द्वारा सोशल डिस्टेसि्ंग को ध्यान में रखते हुए श्रृद्धांजली दी गई। अवसर पर पूर्व प्रधान मन्नालाल गुर्जर, जोधराज गुर्जर, राधेश्याम वर्मा, संभव वर्मा, परमानन्द शर्मा, रामू सोरल, सरदारमल कांकरिया, देवलाल बडि़यावल, अनुराग शर्मा, मनदीप, 

 साहू आदि लोग उपस्थित थे।                 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like