GMCH STORIES

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के दल ने लिया कोरोना प्रभावित क्षेत्रों का जायजा

( Read 14172 Times)

02 May 20
Share |
Print This Page
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के दल ने लिया कोरोना प्रभावित क्षेत्रों का जायजा

कोटा (डॉ. प्रभात कुमार सिंघल) |  कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए किये जा रहे प्रयासों का अवलोकन करने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का 5 सदस्यीय दल शुक्रवार को कोटा पहुंचा जहां जिला कलक्टर ओम कसेरा के साथ कलक्ट्रेट में बैठक कर फीडबैक लिया तथा क्षेत्र भ्रमण कर कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्रों का जायजा लिया।  केन्द्रीय दल में डॉ. चरणसिह निदेशक आरएचटीसी नजफगढ, डॉ. पीके वर्मा एसोसिएट प्रोफेसर मेडिसन, डॉ. सुमाथी मुरलीधर प्रो. माईक्रोबायोलॉजी, डॉ. नेहा गुप्ता एसोंसिएट प्रो. एनेथिसिया सामिल थे।
          केन्द्रीय दल ने कलक्ट्रेट में जिला कलक्टर ओम कसेरा के साथ बैठक कर कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए बनाई गई कार्ययोजना पर चर्चा की तथा विभागीय समन्यवय एवं स्क्रीनिंग व आवश्यक सेवाओंकी आपूर्ति के बारे में जानकारी ली। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक शहर गौरव यादव, पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत, अतिरिक्त कलक्टर शहर आरडी मीणा, प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डॉ. विजय सरदाना, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. भूपेन्द्रसिंह तंवर ने विस्तार से विभागीय स्तर पर की गई कार्यवाही के बारे में बताया।

 मौके पर देखी व्यवस्था
          केन्द्रीय दल ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के साथ स्वास्थ्य भवन में जाकर चिकित्सा विभाग द्वारा स्क्रीनिंग और जागरूकता के लिए किये जा रहे कार्यो को देखा तथा आपसी समन्यवय के साथ की जा रही तैयारियों की जानकारी ली। टीम द्वारा मेडिकल कॉलेज में जाकर कोरोना संक्रमित रोगियों के लिए इलाज की व्यवस्थाओं, इलाज के लिए अपनाई जा रही पद्वति की जानकारी ली। टीम द्वारा ऐनेथेसिया, माईक्रोबायोलॉजी विभाग के विशेषज्ञों से अलग-अलग से चर्चा कर पॉजिटिव रोगियों के लिए इलाज के दौरान अपनाई गई पद्वति की जानकारी ली।
             केन्द्रीय दल द्वारा पॉजिटिव रोगी पाये गये क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रषासन द्वारा किये गये प्रयासों को मौके पर जाकर देखा तथा स्थानीय अधिकारियों से जानकारी भी ली। टीम द्वारा सूरजपोल गेट से कैथूनीपोल, चन्द्रघटा, मकबरा, कोतवाली, थाना क्षेत्रों में जाकर व्यवस्थाओं को देखा तथा खाई रोड़ नयापुरा में भी जाकर व्यवस्थाओं को देखा। टीम द्वारा जिला प्रषासन द्वारा की गई तैयारियों, जीरो मोबेलिटी पर संतोष व्यक्त किया।   

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like