GMCH STORIES

अभिनंदन समारोह का हुआ आयोजन

( Read 2315 Times)

18 Feb 24
Share |
Print This Page
अभिनंदन समारोह का हुआ आयोजन


उदयपुर डाॅ. प्रवीण खण्डेलवाल के उदयपुर शहर के पहले अतिरिक्त महाधिवक्ता बनने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के 1990 बेच के कार्यकर्ताओं की ओर से खण्डेेलवाल के सम्मान में सौभागपुरा सौ फीट रोड़ स्थित हिस्टोरिया राॅयल होटल में भव्य अभिनंदन समारोह का आयेाजन किया गया।
उपमहापौर महेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि 1990 बेच के कार्यकर्ताओं ने सामाजिक, राजनीतिक व अन्य क्षेत्र में अपनी अलग ही पहचान बनाई। मेवाड़ से पहली बार इस पद पर आम कार्यकर्ता का चयन होना अन्य अधिवक्ताओं के द्वार भी खुल गये है। उन्होंने कहा कि खण्डेलवाल ने उदयपुर की जन समस्याओं को लेकर हमेशा से ही सजग रहे चाहे वो पर्यावरण का हो या झीले बचाने का। 1990 के बेच के कार्यकर्ता आज कई उच्च पदों पर आसीन है।
अध्यक्षता करते हुए जनार्दराय नागर राजस्थान विद्यापीठ डीम्ड टू बी विवि के कुलपति प्रो. शिव सिंह सारंगदेवोत ने कहा कि खण्डेलवाल मेरे पहले शिष्य है जब मैंने 1987 में विद्यापीठ जोईन की तब खण्डेलवाल  ने प्रथम वर्ष में प्रवेश लिया और मेरे ही सानिध्य में इन्हे पीएचडी की उपाधि भी मिली। उन्होंने कहा कि शिष्य का इस पद पर पहुंचना गुरू के लिए गर्व की बात है। श्रमजीवी काॅलेज में अपने अध्यक्षीय कार्यकाल के दौरान छात्र  हितों के लिए अग्रणी रहे और समाजसेवियों के माध्यम से निर्धन छात्रों के शिक्षण दीक्षण लिए एक स्थाई फण्ड बनाया।
इस अवसर पर खण्डेलवाल ने अपने विद्यार्थी जीवन के संस्मरण सुनाते हुए कहा कि ऐसा कोई कार्यकर्ता नहींे होगा जिसकी साईकिल पर मैं नहीं बैठा हूॅ। मेरे इस मुकाम पर पहुंचने में विद्यार्थी परिषद् का बहुत बड़ा योगदान रहा इसी की बदौलत आज मैं इस मुकाम पर पहुंचा हॅू। ध्येय वाक्य ज्ञान, चरित्र एकता की सीख को मैने हमेशा अपने दिलों दिमाग में रखा और आगे बढ़ता गया। मैंने अपने सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं किया।
समारोह संयोजक गिरिश शर्मा ने बताया कि समारोह में पांचवी बार, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के पद पर निर्वाचित होने पर भरत जोशी का भी सम्मान किया गया।
इस अवसर पर भुपाल सिंह बाबेल, प्रो. गायत्री स्वर्णकार, डाॅ. देवेन्द्र सिंह राव, डाॅ. लक्ष्मी सेन, डाॅ. शिवसिंह मीणा,  रतन सिंह भाटी, समाजसेवी नाना लाल वया, गिरिश शर्मा, एसबी सहाय, गोविंद दिक्षित, वसीम खान,  निर्माण समिति के अध्यक्ष आशीष कोठारी, शेर सिंह चैहान, कर्मचारी नेता कमल बाबेल, संजय सांडिल्य, योगेश कुमावत, हरीश चितौड़ा, बाबु लाल ओड़, ओम साहू, पार्षद देवेन्द्र साहू, नीरज अग्निहोत्री, मयूरध्वज सिंह, ललित तलेसरा, कुलदीप सामर, जेपी बंसल, अजय आचार्य, दिनेश गुप्ता, विमल कालानी, एडवोकेट मनीष शर्मा, महेन्द्र नागदा, राकेश मोगरा, कमल कुमावत, राजेन्द्र सिंह राठौड़, अशोक सिंघवी , अशोक घरबड़ा, मनोज जोशी, केके कुमावत, संजीव जैन, अशोक सोनी सहित कार्यकर्ताओं ने खण्डेलवाल का माला, उपरणा पहना कर स्वागत किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like