GMCH STORIES

डीपीएस, उदयपुर ने हर्षोल्लास के साथ मनाया 18 वाँ स्थापना दिवस

( Read 1455 Times)

25 Apr 24
Share |
Print This Page

डीपीएस, उदयपुर ने हर्षोल्लास के साथ मनाया 18 वाँ स्थापना दिवस

दिल्ली पब्लिक स्कूल, उदयपुर ने आज 25.04.2024 को 17 वर्ष पूर्ण करने पर स्थापना दिवस पूरे हर्षोल्लास के साथ विद्यालय प्रांगण में मनाया। सम्मानित सदस्यों को तिलक लगाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन कर सरस्वती वंदना के साथ किया गया। विद्यालय के  कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य श्री दीपक अग्रवाल , श्रीमती अपूर्वा अग्रवाल एवं  श्री ए. के. सचेती उपस्थित थे। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने डीपीएस गीत एवं अंग्रेजी गीत ‘द पॉवर ऑफ ड्रीम’ गाया। विद्यालय में छात्रों को दिए गए सर्वांगीण विकास पर आधारित असमिया लोक नृत्य की नयनाभिराम प्रस्तुति दी। गगन झूमे,धरा झूमे... समूह गीत कार्यक्रम में सभी के मन को मोहने वाली प्रस्तुति रही।
मुख्य अतिथि ने सत्र 2023-24 में शत प्रतिशत उपस्थित रहने वाले छात्रों को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया। विद्यालय के पूर्व छात्र चिन्मय चौधरी का एनडीए में चयन होने पर एवं जतिन सक्सेना का सी.ए.टी.में 99.93 परसेंटाइल प्राप्त करने पर सम्मानित किया गया। विद्यालय के प्रो. वाइस चेयरमैन श्री गोविंद अग्रवाल ने सभी अभिभावकों, शिक्षकों तथा विद्यार्थियों को उनके द्वारा शाला को देश में एक अग्रणी शिक्षा संस्था बनाने के लिए अनेकों शुभकामनाएं दी एवं साथ ही कहा कि वे नई शिक्षा नीति के अनुरूप शिक्षा एवं खेलों के स्तर को बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्पित है और रहेंगे।
विद्यालय के प्राचार्य श्री संजय नरवरिया ने सभी अभिभावकों , शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी एवं कहा कि देश के सबसे खूबसूरत शहर उदयपुर में सर्व सुविधा से युक्त शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी डीपीएस नित नए आयाम स्थापित कर रहा है। वर्तमान समय वैश्वीकरण का है। शिक्षा में सतत विकास के वैश्विक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए वैश्विक शिक्षा के विकास एजेंडे की दिशा में सतत प्रयास करने की महती आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए ही डीपीएस हर दिन प्रगति की ओर अग्रसर हो रहा है, ताकि विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थी भी वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धा कर सकें।
कार्यक्रम के अंत में उप प्राचार्य श्री राजेश धाभाई ने प्रबंध समिति व शिक्षक गण को विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए, कार्यक्रम के सफल आयोजन तथा विगत 17 वर्षों में शाला की विशेष उपलब्धियों के लिए डीपीएस परिवार को धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में मंच संचालन श्रीमती प्रेरणा आसोलिया एवं संजीवनी सिंह ने किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like