GMCH STORIES

एमएमपीएस में 75वां गणतंत्र दिवस मनाया गया

( Read 2058 Times)

27 Jan 24
Share |
Print This Page

एमएमपीएस में 75वां गणतंत्र दिवस मनाया गया

महाराणा मेवाड़ पब्लिक स्कूल में 75वां गणतंत्र दिवस समारोह उल्लास पूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि कर्नल मनदीप सिंह गिल (मिलिट्री स्टेशन, उदयपुर) ने ध्वजारोहण किया तथा परेड की सलामी ली।

स्कूल बैंड ने इस अवसर पर मधुर स्वर लहरियाँ बिखेरी। विद्यार्थियों ने देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत समूह गान, ऑर्केस्ट्रा, कविता-पाठ, भाषण, नृत्य, कलात्मक योग आदि कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

मुख्य अतिथि ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज़ादी हमें कठिन परिस्थितियों में मिली है अतः हमें अपने कर्तव्य निर्वाह करने से पीछे नहीं हटना चाहिए । ऐसा करके ही हम देश की आजादी को भविष्य में भी बनाए रख पाएँगे। उन्होंने संविधान निर्माण की प्रक्रिया को बताते हुए कहा कि आजादी के 100 वर्ष पूर्ण होने तक भारत एक विकासशील राष्ट्र से विकसित राष्ट्र बन जाएगा।

विद्यालय के सीईओ संजय दत्ता ने विद्यार्थियों को एक सैनिक की तरह जिम्मेदारी निभाने के लिए कहा कि भारतीयों में वह क्षमता होती है जो हमें सबसे अलग बनाती है। सभी के जीवन में दो बातें कभी भी नहीं बदलती माता-पिता और राष्ट्र। हम कहीं भी चले जाए ये हमेशा हमें प्रतिबिंबित करती हैं।

इस अवसर पर विद्यालय में सत्र 2022-23 में अकादमिक उत्कृष्टता प्राप्त करने वाले 24 विद्यार्थियों को मुख्य अतिथि कर्नल मनदीप सिंह गिल द्वारा पुरस्कार व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

प्राचार्य मयंक त्रिवेदी ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिह्न भेंट किया।

छात्रा प्रमुख कृति विकास ने धन्यवाद ज्ञापित किया ।

वंदे मातरम् गान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like