GMCH STORIES

सुविवि- 31 वां दीक्षांत समारोह गुरुवार को

( Read 2940 Times)

20 Dec 23
Share |
Print This Page
सुविवि- 31 वां दीक्षांत समारोह गुरुवार को

उदयपुर। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय का 31वां दीक्षांत समारोह गुरुवार को विवेकानंद ऑडिटोरियम में सुबह 11 बजे होगा जिसमें कुलाधिपति एवं राज्यपाल कलराज मिश्रा कुलपति प्रोफेसर सुनीता मिश्रा की मौजूदगी में विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक एवं विद्यार्थियों को पीएचडी की डिग्रियां प्रदान करेंगे। दीक्षांत उद्बोधन गुजरात केन्द्रीय विश्वविद्यालय गांधीनगर के कुलपति प्रो. रमाशंकर दूबे देंगे।
विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. कुंजन आचार्य ने बताया कि डिग्री और मेडल प्राप्त करने वाले सभी विद्यार्थियों को कार्यक्रम शुरू होने से 2 घंटे पूर्व यानी 9 बजे पर्यावरण विज्ञान विभाग में दीक्षांत समारोह के लिए निर्धारित पोशाक में रिपोर्ट करना होगा। 
दीक्षांत समारोह में विभिन्न संकायों में सर्वश्रेष्ठ अंक प्राप्त करने पर कुल 115 विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक प्रदान किए जाएंगे। इसमें 82 छात्राएं गोल्ड मेडल प्राप्त करने वालों में शामिल है जबकि 33 छात्रों को गोल्ड मेडल मिलेंगे। इन गोल्ड मेडल में 7 चांसलर्स गोल्ड मेडल है जबकि पीसी रांका की स्मृति में 2, डॉ सीबी  मेमोरिया की स्मृति में 7, प्रो विजय श्रीमाली की स्मृति में दो, विजय सिंह देवपुरा की स्मृति में एक और प्रो ललित शंकर- पुष्पा देवी शर्मा की स्मृति में एक गोल्ड मेडल प्रदान किया जाएगा। 
इस अवसर पर कुल 186 पीएचडी की डिग्रियां प्रदान की जाएगी, जिसमें 100 छात्राएं और 86 छात्र शामिल है। पीएचडी डिग्री प्राप्त करने वालों में वाणिज्य में 21, पृथ्वी विज्ञान में 12, शिक्षा संकाय में 20, मानविकी में 41, विधि में 3, प्रबंध अध्ययन में 6, विज्ञान में 37 और समाज विज्ञान संकाय में 46 विद्यार्थियों की पीएचडी डिग्रियां शामिल है।
दीक्षांत समारोह के लिए कुलपति प्रोफेसर सुनीता मिश्रा के नेतृत्व में बुधवार को पूर्वाभ्यास कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें सभी डीन डायरेक्टर्स ने भाग लिया।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like