GMCH STORIES

अनअकेडेमी ने ‘Unacademy Prodigy’ के चौथे एडिशन का किया एलान

( Read 1367 Times)

13 Jan 22
Share |
Print This Page
अनअकेडेमी ने ‘Unacademy Prodigy’ के चौथे एडिशन का किया एलान

मुम्बई - भारत के सबसे बड़े लर्निंग प्लेटफॉर्म अनएकेडमी ने आज नेशनल फ्लैगशिप स्कॉलरशिप टेस्ट - ‘Unacademy Prodigy’  के चौथे संस्करण की घोषणा की। यह परीक्षा जेईई, एनईईटी यूजी के सभी उम्मीदवारों और कक्षा 7 वीं - 10 वीं के शिक्षार्थियों के लिए खुली है। ‘Unacademy Prodigy’ के टॉपर्स को उनकी यूजी या पीजी शिक्षा के लिए 20 लाख रुपए तक का कॉलेज अनुदान हासिल करने का अवसर मिलेगा और साथ ही आकर्षक पुरस्कार भी दिए जाएंगे।

‘Unacademy Prodigy’ की स्थापना प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को समर्थन देने और उन्हें अपनी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए मदद करने के लिहाज से की गई थी।

इस पहल के तहत अनएकेडमी की ओर से 23 जनवरी, 29 जनवरी, 6 फरवरी और 13 फरवरी को चार स्कॉलरशिप टेस्ट आयोजित किए जाएंगे। इन परीक्षणों को अंतिम परीक्षा पेपर पैटर्न से मेल खाने के लिए क्यूरेट किया गया है। इनमें से प्रत्येक टेस्ट 60 मिनट के लिए आयोजित किया जाएगा और इसमें योग्यता, मौखिक क्षमता, तार्किक तर्क और सामान्य विज्ञान से संबंधित 35 प्रश्न होंगे।

‘Unacademy Prodigy’  पहल में सफल होने वाले उम्मीदवार अनेक आकर्षक पुरस्कारों के पात्र होंगे, जिनमें अनएकेडमी की सदस्यता पर 100 प्रतिशत तक छात्रवृत्ति भी शामिल है। इसके अलावा, 29 जनवरी और 13 फरवरी को परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के पास उनकी यूजी या पीजी शिक्षा के लिए 20 लाख रुपए तक का अनुदान हासिल करने का मौका होगा। पुरस्कार 13 फरवरी के बाद वितरित किए जाएंगे।

इस पहल के माध्यम से, उम्मीदवारों को अनएकेडमी के विशेषज्ञों द्वारा प्रदान किए गए विस्तृत स्कोरकार्ड के साथ अपने कमजोर शिक्षण क्षेत्रों की पहचान करने का मौका मिलेगा। इसके अलावा, वे प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराए गए वीडियो समाधानों के माध्यम से अपनी शंकाओं का समाधान भी कर सकते हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Education ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like