GMCH STORIES

सुविवि- बॉम बैठक-अनियमितताओं के मामलों में कार्रवाई के लिए वीसी को किया अधिकृत

( Read 2466 Times)

29 Nov 20
Share |
Print This Page
सुविवि- बॉम बैठक-अनियमितताओं के मामलों में कार्रवाई के लिए वीसी को किया अधिकृत

उदयपुर। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय की बोर्ड ऑफ मेनेजमेंट (बॉम) की बैठक शनिवार को कुलपति प्रो अमेरिका सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बॉम के सदस्यों ने कुलपति प्रो सिंह द्वारा पिछले चार महीनों में किए गए नवाचारों, सकारात्मक कार्यों एवं शैक्षिक उन्नयन के प्रयासों की सराहना की एवं बधाई दी। 
विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ कुंजन आचार्य ने बताया कि बोर्ड ऑफ मेंनेजमेंट ने विश्वविद्यालय से संबंधित किसी भी प्रकार के अनियमितता एवं भ्रष्टाचार से जुड़े किसी मामले में कार्रवाई के लिए कुलपति प्रो सिंह को अधिकृत किया है, साथ ही यह भी कहा गया  कि कुलपति इन मामलों में कार्रवाई के पश्चात सरकार को अवगत कराएंगे। 
इस वर्ष 15 फरवरी के बाद आयोजित सभी कॉउंसिल ऑफ डीन्स (सीओडी) एवं एकेडमी काउंसिल में रखे गए एवम पारित किए गए प्रस्तावों को सर्वसम्मति से स्वीकृत किया गया। इन प्रस्तावों में नई फेकल्टीज एवम विभागों का गठन, फेकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग एवं आर्किटेक्चर की शुरुआत, एचआरडीसी एकेडमिक स्टाफ कॉलेज की स्थापना, विभिन्न पदो पर किए गए मनोनयन, विभिन्न विश्वविद्यालयों एवं संस्थानों के साथ किए गए एमओयू को  स्वीकृति प्रदान की गई। विश्वविद्यालय के मेन गेट निर्माण के लिए स्वीकृति दी गई साथ ही कुलपति की इस पहल की सराहना की गई।
जिन विभागों में केवल असिस्टेंट प्रोफेसर ही प्रभारी के तौर पर कार्यरत हैं उन असिस्टेंट प्रोफेसर को स्वतंत्र प्रभार देने का अनुमोदन किया गया। इससे पहले यह व्यवस्था थी कि किसी विभाग में यदि केवल एक असिस्टेंट प्रोफेसर है वहां सम्बंधित महाविद्यालय का डीन ही उस विभाग का हेड हुआ करता था। अब ऐसे विभाग प्रभारियों को 'इंचार्ज हेड' के नाम से संबोधित किया जाएगा एवं वह विभाग से सम्बंधित सारे निर्णय स्वतंत्र रुप से लेने के लिए अधिकृत होंगे।
बैठक में राज्यपाल के प्रतिनिधि के रूप में प्रो बीपी सारस्वत एवम डॉ संगीता कुमारी, जॉइंट सेक्रेटरी डॉ नईम, वित्त विभाग के नामित एडीएम (प्रशासन) संजय कुमार, योजना विभाग के नामित  विनेश सिंघवी,  विश्वविद्यालय के वित्त नियंत्रक सुरेश जैन, साइंस कॉलेज डीन प्रो कनिका शर्मा, कॉमर्स कॉलेज डीन प्रो पीके सिंह, संबद्ध कॉलेज प्रिंसिपल के रूप में डॉ यदुगोपाल शर्मा के साथ ही अन्य सदस्यों में प्रो साधना कोठारी, प्रो घनश्याम सिंह राठौड़ एवं डॉ अजीत भाभोर उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like