GMCH STORIES

वल्लभनगर को मिली एफएम स्टेशन की सौगात

( Read 3034 Times)

13 Jul 23
Share |
Print This Page

वल्लभनगर को मिली एफएम स्टेशन की सौगात

चित्तौड़गढ़ । भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ के उदयपुर जिले में स्थित वल्लभनगर के लिए सांसद सी.पी.जोशी की अनुशंसा पर एफएम स्टेशन की सौगात दी है। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने बिण्ड ब्रॉडकास्टिंग इंफ्रास्ट्रक्चर एवं नेटवर्क डेवलपमेंट स्कीम के तहत देशभर में दूरदर्शन एवं ऑल इंडिया रेडियो के माध्यम से प्रसारण को सुदूर गांवों तक पहुंचाने तथा उसको बढ़ाने व उसके नेटवर्क के विस्तार का कार्य कर रहा है।
इसी के तहत वल्लभनगर क्षेत्र के लिए 1000 वाट का एफएम ट्रांसमीटर की स्वीकृति प्रदान की गई है, इससे वल्लभनगर व आसपास क्षेत्र में वल्लभनगर, भिंडर, कानोड, कुराबड़, मावली, फतहनगर, भूपालसागर, डूंगला आदि क्षेत्रों में बेहतर रेडियो कनेक्टिविटी की पहुंच हो सकेगी।
इसके साथ ही सुदूर जनजाति व ग्रामीण अंचलों में भी समाचार, सूचना सहज पहुंच पाएगी व मनोरंजन में भी वृद्धि होगी। इस एफएम ट्रांसमीटर के लगने से इन क्षेत्रों में उच्च गुणवत्तापूर्वक श्रवण सामग्री मिल सकेगी।
वल्लभनगर में एफ.एम. ट्रांसमीटर की सौगात के लिए चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी. जोशी ने देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय सूचना एवम प्रसारण मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर का आभार व्यक्त किया।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like