GMCH STORIES

यूथ मूवमेंट की पहल से चन्देरियावासियों को प्रदूषण से मिलेगी निजात

( Read 15184 Times)

24 Sep 19
Share |
Print This Page
यूथ मूवमेंट की पहल से चन्देरियावासियों को प्रदूषण से मिलेगी निजात

चित्तौड़गढ़ : सामाजिक सरोकार के लिए संकल्पित ‘यूथ मूवमेंट राजस्थान‘ की पहल पर अब चन्देरियावासियों को बिरला सीमेंट के द्वारा फैलाए जा रहे प्रदूषण से निजात मिलेगी । इस संबध मंे यूथ मूवमेंट ने मुख्यमंत्री और जिला कलक्टर को ज्ञापन प्रेषित कर बिरला सीमेंट के द्वारा प्रदूषण फैलाते हुए का विडिया और फोटो भी दिया था ।

राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल के क्षेत्रीय अधिकारी बी.आर.पंवार ने यूथ मूवमेंट के संस्थापक अध्यक्ष शाश्वत सक्सेना को बताया कि यूथ मूवमेंट की शिकायत पर विभाग ने शुक्रवार को बिरला सीमेंट को नोटिस देकर प्रदूषण नही फैलाने और हजारडस वेस्ट को नही जलाने के निर्देश जारी किए थे । पंवार ने बताया कि  बिरला सीमेंट ने सबसे पहले हजारडस वेस्ट को जलाना बंद कर दिया है। अब हजारडस वेस्ट को नही जलाया जाएगा । पंवार ने सक्सेना को यह भी बताया कि प्रदूषण को खत्म करने के लिए बिरला सीमेंट प्लांट बंद कर दिया गया है और प्रदूषण को खत्म करने के लिए शटडाउन शुरू हो गया है। बिरला सीमेंट प्लांट मरम्मत के बाद शुरू होगा और अगर फिर प्रदूषण हुआ तो हम प्लांट बंद कर देंगे ।  
यह जानकारी मिलने पर यूथ मूवमेंट के युवाओं और चन्देरियावासियों में खुशी की लहर फैल गई है। सक्सेना ने बताया कि हम स्थायी रूप से कोई भी प्लांट बंद कराने के पक्ष मंे नही है लेकिन हम चाहते है कि क्षेत्रवासियों को प्रदूषण से निजात मिले, स्थानीय और श्रमिकों का शोषण नही हो और स्थानीय युवाओं को योग्यता के अनुसार रोजगार देने में प्राथमिकता मिले ।
यूथ मूवमेंट के अध्यक्ष शाश्वत सक्सेना ने क्षेत्रवासियों की समस्या को जानकर जल्दी हल करने के नोटिस देने के लिए राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल की सचिव आई.एफ.एस. शैलेजा देवल  और क्षेत्रीय अधिकारी बी.आर.पंवार को धन्यवाद दिया है । इसके साथ ही बिरला काॅरर्पोरेशन के चेयरमैन हर्ष लोढा और सी.ओ.ओ. संदीप रंजन घोष के द्वारा बिरला सीमेंट के स्थानीय प्रबंधन को प्रदूषण की समस्या से निजात दिलाने के निर्देश देने के लिए आभार प्रकट किया है। जानकारी मिली है कि बिरला सीमेंट के कोलकाता के अधिकारियों के निर्देश पर बिरला सीमेंट चन्देरिया के अधिकारियों ने पहले से ही प्लांट को मरम्मत के लिए शटडाउन करने की पहल कर दी थी ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like