यूथ मूवमेंट ने कुमारमंगलम को ईमेल कर और पत्र लिखकर दी स्थानीय प्रबंधन की कार्यशैली की जानकारी

( Read 1603 Times)

13 Jul 19
Share |
Print This Page
यूथ मूवमेंट ने कुमारमंगलम को ईमेल कर और पत्र लिखकर दी स्थानीय प्रबंधन की कार्यशैली की जानकारी

चित्तौड़गढ़  - सामाजिक सरोकार के लिए संकल्पित ‘यूथ मूवमेंट राजस्थान ‘ के संस्थापक अध्यक्ष शाश्वत सक्सेना ने आदित्य सीमेंट ग्रुप के चैयरमेन कुमारमंगलम बिरला को ईमेल करके और पत्र लिखकर आदित्य सीमेंट प्रबंधन की कार्यशैली की जानकारी दी । उन्होने पत्र में बताया कि आपके पिता आदित्य बिरला ने सावा में प्लांट लगाते समय स्थानीय क्षेत्रवासियों के अधिकारों का ध्यान रखने के लिए कई योजनाएं बनाई थी लेकिन प्रबंधन अपनी वाही-वाही लेने के कारण हमेशा स्थानीय लोगों से उलझता रहा और आपका नाम खराब करता रहा है। गत दिनों में आदित्य सीमेंट सावा के निर्वतमान अध्यक्ष पर एक महिला ने यौन शोषण के आरोप भी लगाए थे, जिसे बाद में आपने हस्तक्षेप कर अध्यक्ष पद से हटाया । 
सक्सेना ने कुमारमंगलम पर विश्वास जताते हुए कहा कि आदित्य सीमेंट के स्थानीय प्रबंधन की खराब कार्यशैली से क्षेत्रीय युवाओं और किसानों में रोष बढ़ रहा है इसलिए आप आदित्य सीमेंट प्रबंधन को निर्देश दें कि स्थानीय युवाओं को योग्यता के आधार पर प्राथमिकता से रोजगार दे और स्थानीय लोगों से जो भी वादे किए है, वो पूरा करे ।  यूथ मूवमेंट ने कुमारमंगलम को लिखे पत्र में यह भी बताया कि यूथ मूवमेंट औधोगीकरण के पक्ष में है लेकिन उधोग लगने से सबसे ज्यादा समस्याएं स्थानीय लोगों को ही झेलनी पड़ती है इसलिए स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता से रोजगार मिलना ही चाहिए । 
इससे पहले शुक्रवार को यूथ मूवमेंट ने आदित्य सीमेंट के अध्यक्ष को पत्र लिखकर समझौते के अनुसार सावा में आईटीआई संस्थान खोलने और स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता से रोजगार देने की मांग की थी। 
उल्लेखनीय है कि गत दिनों विधानसभा में चित्तौड़गढ़ के विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या ने आदित्य सीमेंट के द्वारा किए समझौते की जानकारी दी थी। विधायक ने विधानसभा में बताया था कि अधिकारियों और जनप्रतिनिधियो के समक्ष हुए एक समझौते के अनुसार युवाओं के लिए आईटीआई खोलने, स्थानीय युवाओं को रोजगार देने, साढे़ सात से आठ करोड़ रूपये के प्रतिवर्ष विकास कार्य कराने और किसानों की जमीनों के सबंध में समझौता हुआ था लेकिन आदित्य सीमेंट प्रंबधन के द्वारा अभी तक समझौते के अनुसार कार्य नही किया है। विधायक चन्द्रभान सिंह ने स्थानीय प्रबंधन पर कई आरोप भी लगाए । 
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like