सांसद जोशी ने की रेल मंत्री पीयूष गोयल से की भेंट

( Read 1251 Times)

06 Sep 19
Share |
Print This Page
सांसद जोशी ने की रेल मंत्री पीयूष गोयल से की भेंट
चित्तौड़गढ़|  चित्तौडगढ सांसद सी.पी.जोशी संसद ने गुरूवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय रेल, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल से रेल भवन में भेंट की व संसदीय क्षेत्र चित्तौडगढ से संबधीत विभिन्न विषयों पर चर्चा की।
सांसद जोशी ने रेल मंत्री के समक्ष उदयपुर हरिद्वार ट्रेन जो सप्ताह में केवल तीन दिन चलती हैं, को सप्ताह में सातों दिनों तक चलाने की आवश्यकता के बारे में बताया, वीर भूमि चित्तौड़गढ़ एक्सपे्रस इंदौर उदयपुर ट्रेन जो की उदयपुर में 14 घंटे से अधिक खडी रहती हैं उसे कोटा तक चलाये जाने का आग्रह किया, जिसके कारण दिन में उदयपुर से कोटा के लिये ट्रेन का विकल्प हो सकेगा। इसके साथ ही अमृतसर-अजमेर ट्रेन 19612 का उदयपुर तक विस्तार किये जाने का भी आग्रह किया, इसके साथ ही क्षेत्र मे वर्तमान में चल रही रेल परियोजनाओं की प्रगति पर चर्चा करते हुये मावली-मारवाड़ आमान परिवर्तन के कार्य को प्रारंभ किये जाने, तथा चल रहे कार्यो बडीसादडी नीमच नई रेल लाईन के कार्य को प्रारंभ करने, तथा चित्तौडगढ से रतलाम के दोहरीकरण के कार्य को लेकर उसकी प्रगति के संबध में चर्चा की।
इसके साथ ही ससंदीय क्षेत्र के महत्वपुर्ण स्थलों पर अण्डरपासों का निर्माण जिसमें गंगरार के निकट भीलवाड़ा-चित्तौड़गढ़ रेल लाईन पर एल.सी. संख्या 79, भूपालसागर से फतहनगर के मध्य स्थित रेलवे लाईन पर एल.सी. संख्या 39 कांकरवा से पटोलिया मार्ग पर अण्डरपास निर्माण प्रारंभ करने तथा एल.सी. संख्या 34 जिसे रेलवे द्वारा बन्द कर दिया गया है उसे प्रारंभ करने, मावली बडीसादडी मार्ग पर जैतपुरा गांव के पास पुल संख्या 51 पर विद्यार्थीयों को निकलने के लिये व्यवस्था, बडीसादडी व कानोड के मध्य रावतपुरा में एलसी संख्या 68 को दोहरीकरण करने बड़वाई से डूगला सड़क मार्ग पर एलसी संख्या 62 पर रेलवे द्वारा निर्मित रेलवे अण्डर पास में पानी भरा रहने के कारण हुयी समस्या के साथ एलसी संख्या 55 पर भीण्डर से धारता जाने वाले मुख्य मार्ग पर गांव मदनपुरा व धारता के मध्य निर्माणधीन अण्डरपास में पानी भरने, एलसी संख्या 62 (गांव बड़वाई), एलसी संख्या 71 (गांव करसीयो का खेड़ा), एलसी संख्या 74 (गांव सारंगपुरा) तथा कपासन के आस पास के अन्डरपासों मंे वर्षा काल में इनमंे पानी भरने की समस्या के बारे में अवगत कराया जिस पर मंत्री महोदय ने समाधान का आश्वासन दिया।
इसके साथ ही चित्तौडगढ जं. से गुजरने वाली ट्रेनों में आपातकालीन कोटा आवंटित करने का भी आग्रह किया।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like