GMCH STORIES

राजस्थान के स्थापित उधोगों में प्रदेश के 85 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को रोजगार देने का कानून बनाने की मांग

( Read 17494 Times)

15 Feb 19
Share |
Print This Page
राजस्थान के स्थापित उधोगों में प्रदेश के 85 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को रोजगार देने का कानून बनाने की मांग

चित्तौड़गढ़- यूथ मूवमेंट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से राजस्थान के स्थापित उधोगों में प्रदेश के 85 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को रोजगार देने का कानून बनाने की मांग की है।

 

यूथ मूवमेंट की प्रदेश संयोजक और कांग्रेस सेवादल की प्रदेश सचिव आशी सक्सेना ने बताया कि यूथ मूवमेंट के संस्थापक अध्यक्ष शाश्वत सक्सेना ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर राजस्थान के स्थापित उधोगों में प्रदेश के 85 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को रोजगार देने का कानून बनाने की मांग की है। संस्थापक अध्यक्ष शाश्वत सक्सेना ने पत्र में बताया कि राजस्थान में स्थापित उधोगों में प्रदेश से बाहर के लोग कार्य कर रहें है और स्थानीय युवा राजस्थान से बाहर जाकर काम करने को मजबूर हो रहें है । जबकी कारखाना लगने के कारण प्रदूषण और अन्य समस्याओं का सामना स्थानीय लोग ही करते है। 

 

उन्होने बताया कि गुजरात,केरल सहित अन्य राज्यों में प्रदेश के 85 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को रोजगार देने का कानून बना हुआ है और इन राज्यों में उधोगों को प्रत्येक माह जिला प्रशासन को रिपोर्ट देनी होती है कि उन्होने कितने और कहां के लोग भर्ती कर रखें है। 

 

यूथ मूवमेंट ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि प्रदेश में स्थापित उधोगों में राजस्थान के 85 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को रोजगार देने का कानून बनाया जाए और उधोगों की निगरानी के लिए जिला निगरानी समिति का गठन किया जाए ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like